Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रैंडन किंग और कप्तान पॉवेल ने उड़ाए ENG के होश, कैरेबियाई गेंदबाजों ने अंग्रेजी बैटर्स के छुड़ाए छक्के, WI ने जीत दूसरा T20I

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच सेंट जॉर्ज नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्रेनाडा में खेला गया। वेस्टइंडीज वे 10 रन से मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 177 रन का लक्ष्य रखा और 10 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 01:11 PM (IST)
Hero Image
वेस्टइंडीज वे 10 रन से मैच अपने नाम कर लिया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। WI vs ENG 2nd T20I: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच सेंट जॉर्ज नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रेनाडा में खेला गया। वेस्टइंडीज वे 10 रन से मैच अपने नाम कर लिया। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

वेस्टइंडीज की पारी-

वेस्टइंडीज की ओर से ब्रैंडन किंग और काइल मेयर ने पारी का आगाज किया। टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही और टीम का पहला विकेट पांचवें ओवर में 43 रन पर गिरा। वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 177 रन का लक्ष्य रखा। टीम के लिए दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े।

ब्रैंडन किंग ने जड़ा अर्धशतक-

टीम के लिए सबसे ज्यादा ब्रैंडन किंग ने 82 रन बनाए। किंग ने 52 गेंदों में 157.69 के स्ट्राइक रेट से 8 चौके और पांच छक्कों के साथ 82 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 28 गेंदो में 3 चौके और 5 छक्के लगाकर 178.57 स्ट्राइक रेट से अर्धशतक लगाया।

ये भी पढ़ें:- जीत के बाद कप्तान Suryakumar ने दिया अपनी इंजरी पर अपडेट, इन खिलाड़ियों के सिर बांधा जीत का सेहरा

किंग औक कप्तान की साझेदारी रही कमाल-

किंग और पॉवेल ने पांचवें विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी भी की। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद और टाइमल मिल्स ने दो-दो विकेट चटकाए। इसके अलावा सैम कुरेन, क्रिस वोक्स और रेहान अहमद ने टीम के लिए 1-1 विकेट लिया।

इंग्लैंड की शुरुआत रही खराब-

इंग्लैंड की शुरुआत काफी खराब रही दूसरे ही ओवर में 9 रन पर कप्तान बटलर के रूप में पहला विकेट गंवा बैठी। टीम के लिए सबसे ज्य़ादा सैम कुरेन ने 32 गेंदों में 156.25 के स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 50 रन का अर्धशतक जड़ा।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की पारी-

इसके अलावा फिलिप साल्ट ने 25, विल जैक ने 24 मोईन अली ने नाबाद 22 रन और लियाम लिविंगस्टोन ने 17 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 10 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। फिलिप साल्ट ने विल जैक के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप की।

वेस्टइंडीज की गेंदबाजी-

गेंदबाजी की बात करें तो वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा अल्जारी जोसेफ ने 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा अकील होसेन ने 2 विकेट और जेसन होल्डर के साथ गुडाकेश मोती ने 1-1 विकेट लिया। ऐसे में इंगलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 166 रन ही बना सकी। 

ये भी पढ़ें:- SA vs Ind: तीसरे टी20I में Yashasvi ने बल्ले से खेली तूफानी पारी, Rohit Sharma के क्लब में मारी ग्रेंड एंट्री