Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब भारतीय फैन ने रिकी पोंटिंग को किया था किस, रोकने की कोशिश करते रह गए थे ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज

Australian captain Ricky Ponting ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग की गिनती दुनिया के महान कप्‍तानों में होती है। दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं। मैदान के अंदर से लेकर बाहर तक उन्‍हें कई अजीबो-गरीब घटनाओं का शिकार होना पड़ा था। एक बार भारत में एक शो के दौरान फैन ने रिकी पोंटिंग को किस करने की कोशिश की थी।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
रिकी पोंटिंग को भी नहीं हुआ था यकीन। इमेज- Ricky Ponting एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग की गिनती दुनिया के महान कप्‍तानों में होती है। दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं। मैदान के अंदर से लेकर बाहर तक उन्‍हें कई अजीबो-गरीब घटनाओं का शिकार होना पड़ा था।

एक बार भारत में एक कार्यक्रम के दौरान फैन ने रिकी पोंटिंग को किस करने की कोशिश की थी। यह फैन अपने इरादों में कामयाब भी हो गया था। ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने उसे रोकने की काफी कोशिश भी की थी।

राइट गाल पर किया था किस 

मामला सितंबर 2007 में बेंगलुरु (तत्कालीन बेंगलुरु) में एक चैरिटी कार्यक्रम के दौरान का है। एक फैन ने मंच पर आकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को किस किया। द टेलीग्राफ ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जयारामा रेड्डी नाम के एक फैन ने तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के राइट गाल पर किस किया। पोंटिंग ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन रेड्डी ने पोंटिंग के दूसरे गाल पर किस करने की कोशिश की।

चैरिटी कार्यक्रम के दौरान हुई घटना

यह घटना एक चैरिटी कार्यक्रम के दौरान हुई। कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की यादगार वस्तुएं, जैसे बल्ले और तस्वीरें नीलामी के लिए रखी गई थीं। रिपोर्ट के मुताबिक रेड्डी पोंटिंग के साथ फोटो खिंचवाने के लिए 10,000 रुपये पे करने को तैयार थे। प्रमोटर इसके लिए सहमत हो गए थे। इसके बाद जो हुआ उससे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बिल्कुल स्तब्ध रह गए थे।

ये भी पढ़ें: 'धोनी ने टेस्‍ट में 6 शतक ठोके, वो अभी ही 5 सैकड़े जड़ चुका है', रिकी पोंटिंग के चेतावनी भरे बयान ने मचाई खलबली

अजीब तर्क दिया था

मीडिया से बात करते हुए रेड्डी ने अपना बचाव किया था और अजीब कमेंट किया था। उन्होंने कहा था, "वह एक महान कप्तान हैं। हमारी भारतीय संस्कृति उन्हें किस करने की है। विदेश में आप जानते हैं, वे गले मिलते हैं और चूमते हैं, लेकिन वह भारतीयों को गले लगाने से इनकार करते हैं। मैंने उनसे कहा आप मुझे गले लगाइए, अन्यथा दफा हो जाइए।" जयारामा रेड्डी ने पोंटिंग के बल्ले के लिए 90,000 रुपये की सबसे ऊंची बोली लगाई थी।

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में हुई रिकी पोंटिंग की एंट्री, पंजाब किंग्स के बनाया टीम का हेड कोच