Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gautam Gambhir Press Conference: गौतम गंभीर की टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, मिलेंगे कई जवाब, जानें कहां देखें लाइव प्रसारण

भारतीय क्रिकेट में गंभीर युग की शुरुआत हो गई है। गौतम गंभीर टीम के नए हेड कोच हैं और श्रीलंका दौरे से वह अपना काम शुरू करेंगे। इससे पहले हालांकि टीम सेलेक्शन में उन्होंने अपने विजन की झलक दिखा दी है। जो फैसले हुए हैं उस पर हालांकि गंभीर ने अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ कहा नहीं है लेकिन सोमवार को पहली बार वह मीडिया के सामने आएंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 21 Jul 2024 07:11 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। राहुल द्रविड़ के जाने के बाद टीम इंडिया को गौतम गंभीर के रूप में नया हेड कोच मिल गया है। गंभीर श्रीलंका दौरे से जिम्मेदारी संभालेंगे। इससे पहले इस दौर के लिए चुनी गई वनडे और टी20 टीम में गौतम गंभीर के फैसलों की झलक दिख गई है और इसी के साथ भारतीय क्रिकेट में शुरू हो गया है गंभीर युग। कई ऐसे फैसले हुए जिन पर गंभीर से और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर से सवाल पूछा जाने हैं। सोमवार वो दिन होगा जिस दिन ये दोनों प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन सवालों के जवाब देंगे।

बीसीसीआई ने शनिवार को बताया था कि 22 जुलाई यानी सोमवार को सुबह 10 बजे मुंबई के पांच सितारा होटल में गौतम गंभीर और अजीत अगरकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस में गंभीर पहली बार बतौर टीम इंडिया के कोच के तौर पर हिस्सा लेंगे और कई अहम सवालों के जवाब देंगे।

यह भी पढ़ें- SL vs IND: श्रीलंका दौरे पर साईराज बहुतुले होंगे भारतीय टीम के बॉलिंग कोच, BCCI ने की अस्‍थाई व्‍यवस्‍था

कहां देखें प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस पर पूरे भारत की नजरें हैं क्योंकि इसी से पता चलेगा की गंभीर किस सोच के साथ टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे और उनका विजन क्या है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर देखी जा सकती है। सुबह 10 बजे से इस प्रेस कॉन्फ्रेंस का लाइव प्रसारण मुंबई से किया जाएगा। आम तौर पर किसी दौरे पर जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम का कप्तान भी हिस्सा लेता है लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। गंभीर नए-नए कोच हैं और शायद इसी कारण चीफ सेलेक्टर के साथ उन्हें कॉन्फ्रेंस में भेजा जा रहा है।

इन बातों पर रहेंगी नजरें

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे ज्यादा नजरें इस बात पर रहेंगी कि हार्दिक पांड्या कैसे टी20 कप्तान बनने की रेस में सूर्यकुमार यादव से पीछे रह गए। गंभीर और अगरकर दोनों से इस पर सवाल पूछा जाएगा। इसके अलावा सूर्यकुमार का वनडे टीम में न होना, रियान पराग को दोनो टीमों में जगह मिलना। शुभमन गिल को उप-कप्तान बना देना। इन सभी पर गंभीर और अगरकर से सवाल पूछे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 25 साल की एक्ट्रेस के प्यार में डूबे हार्दिक पांड्या! वर्ल्ड टी20 चैंपियन ने इंस्टाग्राम पर किया फॉलो