Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chris Gayle: गेल ने शतक के लिए की चीटिंग, अंपायर का भी मिला साथ; पाक टीम बनी बलि का बकरा, सोशल मीडिया पर तेजी से फैला यह वीडियो

पारी के 39वें ओवर की आखिरी गेंद गेल के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटकीपर के पास गई। कामरान अकलम ने कोई गलती नहीं की और क्लीन कैच लपका। पाकिस्तान टीम ने जश्न मनाने शुरू कर दिया और इस वक्त गेल 99 के स्कोर पर खेल रहे थे। गेल ने इस मैच में 122 रन की शानदार पारी खेली थी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 11 Mar 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
जब शतक के लिए बेईमान हो गए थे क्रिस गेल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 16 नवंबर की तारीख और साल 2008। सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला और आमने-सामने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज। क्रिस गेल ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। भले ही गेल के बल्ले से सेंचुरी निकली थी, लेकिन इस दिन कैरेबियाई बल्लेबाज ने जेंटलमैन गेम को शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

शतक पूरा करने की खातिर गेल बेईमान हो गए थे और चौंकाने वाली बात यह थी इस शर्मनाक हरकत में उनको अंपायर का साथ भी मिला था। क्या था पूरा माजरा आइए आपको विस्तार से समझाते हैं।

पाकिस्तान ने खड़ा किया था सम्मानजक स्कोर

दरअसल, इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 273 रन लगाए थे। टीम की ओर से यूनिस खान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। वहीं, मिस्बाह-उल-हक ने भी 91 गेंदों पर 79 रन ठोके थे। अंतिम ओवरों में कामरान अकमल ने महज 11 गेंदों पर 21 रन जड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।

शतक के लिए बेईमान हुए थे गेल

274 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने अपना पहला विकेट सिर्फ 17 के स्कोर पर गंवा दिया था। हालांकि, इसके बाद क्रिस गेल और सरवन ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की नाक में खूब दम किया था। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 151 रन जोड़े थे। सरवन के आउट होने के बाद भी गेल अपनी धांसू बल्लेबाजी से महफिल लूट रहे थे। हालांकि, पारी 39वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जिसने गेल को चंद मिनट में हीरो से विलेन बना दिया।

— Mainak Sinha🏏📽️ (@cric_archivist) March 10, 2024

पारी के 39वें ओवर की आखिरी गेंद गेल के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटकीपर के पास गई। कामरान अकलम ने कोई गलती नहीं की और क्लीन कैच लपका। पाकिस्तान टीम ने जश्न मनाने शुरू कर दिया और इस वक्त गेल 99 के स्कोर पर खेल रहे थे। पाकिस्तानी प्लेयर्स के सेलिब्रेशन में तब भंग पड़ गया, जब अंपायर ने अपनी उंगली ऊपर नहीं उठाई। पाकिस्तान के खिलाड़ी पूरी तरह से हैरान थे, क्योंकि गेंद बल्ले का काफी मोटा किनारा लेकर कीपर तक पहुंची थी।

यह भी पढ़ें'Rishabh Pant T20 World Cup 2024 खेल सकते हैं अगर...' Jay Shah ने विकेटकीपर बैटर की फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट

वेस्टइंडीज को झेलनी पड़ी थी हार

अंपायर ने जो किया सो किया, लेकिन हर कोई यह देखकर हैरान था कि गेल भी बल्ला का किनारा लगने के बावजूद क्रीज पर खड़े हुए थे। गेल अपनी जगह से हिले तक नहीं थे। इस मैच में गेल ने 137 गेंदों पर 122 रन की शानदार पारी खेली थी। हालांकि, इसके बावजूद भी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 242 रन पर ऑलआउट हो गई थी और पाकिस्तान ने 31 रन से बाजी मारी थी।