Move to Jagran APP

जब Ratan Tata ने राशिद खान को 10 करोड़ रुपये देने की खबर को बताया था अफवाह, कहा- मेरा क्रिकेट से कोई नाता नहीं

भारत के उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। टाटा समूह ने रतन टाटा के निधन की पुष्टि की है। रतन टाटा का क्रिकेट से कोई खास लेना देना नहीं था लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब इनके नाम पर एक अफवाह भी उड़ी थी। इसमें दावा किया गया था कि रतन टाटा राशिद खान को 10 करोड़ रुपये इनाम देंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 01:10 AM (IST)
Hero Image
रतन टाटा ने राशिद खान को 10 करोड़ रुपये देने की खबर का किया था खंडन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। टाटा समूह ने रतन टाटा के निधन की पुष्टि की है। रतन टाटा का क्रिकेट से कोई खास लेना देना नहीं था, लेकिन एक समय ऐसा भी आया था, जब इनके नाम पर एक अफवाह भी उड़ी थी।

दरअसल, रतन टाटा को लेकर क्रिकेट जगत में एक अफवाह उड़ी थी कि उन्होंने राशिद खान को 10 करोड़ देने का वादा किया है। यह फर्जी खबर आग की तरह फैल गई। इसके बाद रतन टाटा ने इसे अफवाह बताते हुए फर्जी खबर करार दिया था और कहा था कि मेरा क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है।

वनडे वर्ल्ड कप के दौरान उड़ी थी अफवाह

साल 2023 के अक्टूबर महीने में अफवाह उड़ी की देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा ने पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत पर क्रिकेटर राशिद खान को 10 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इसके बाद उन्होंने उनके नाम से हो रहे दावों का खंडन किया था। उस वक्त टाटा ने एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) लिखा था कि, उनका क्रिकेट से कोई नाता नहीं है। उन्होंने आईसीसी या किसी भी क्रिकेट फैकल्टी को किसी भी खिलाड़ी पर जुर्माना या इनाम देने के संबंध में कोई सुझाव नहीं दिया है।

रतन टाटा ने किया था खंडन

रतन टाटा ने लिखा था, मैंने ICC या किसी क्रिकेट फैकल्टी को किसी भी क्रिकेट सदस्य के बारे में किसी भी खिलाड़ी पर जुर्माना या इनाम लगाने के बारे में कोई सुझाव नहीं दिया है। मेरा क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं है। कृपया इस तरह के व्हाट्सएप फॉरवर्ड और वीडियो पर तब तक विश्वास न करें जब तक कि वे मेरे आधिकारिक प्लेटफॉर्म से न आए हों।

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया था

गौरतलब हो कि साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला गया। 23 अक्टूबर 2023 को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच चेन्नई में मैच खेला गया था। अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी। 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने रहमानुल्लाह गुरबाज (65), इब्राहिम जादरान (87) रहमत शाह (नाबाद 77) और हजमतुल्लाह शहीदी (नाबाद 48) की उम्दा पारियों से जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें- Ratan Tata Death: रतन टाटा के निधन पर क्रिकेटर्स ने जताया शोक, पढ़ें किसने क्‍या कहा

यह भी पढ़ें- India vs Bangladesh: Nitish Reddy और Rinku Singh की पारी के मुरीद हुए स्‍काई, तारीफ में कह गए बड़ी बात