Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं Tanzim Hasan Sakib, जिनके आगे कप्तान Rohit ने किया सरेंडर, भूलकर भी ये दिन नहीं भूल सकेंगे Tilak Varma

IND vs BAN मैच में भारतीय टीम की तरफ से तिलक वर्मा को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला तो वहीं बांग्लादेश की तरफ से तंजीम हसन साकिब ने वनडे में डेब्यू किया। दोनों ही युवा बल्लेबाजों के लिए ये दिन बेहद ही खास है लेकिन जहां भारतीय टीम की पारी के शुरुआती दो ओवर में तंजीम हसन ने गेंद से कहर बरपाते हुए दो सफलता हासिल की

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 15 Sep 2023 08:02 PM (IST)
Hero Image
Asia Cup 2023, IND vs BAN: कौन हैं Tanzim Hasan Shakib? (Who is Tanzim Hasan Shakib)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Tanzim Hasan Shakib ODI Debut Dream Start: क्रिकेट के खेल में कब क्या हो जाए इसका किसी को भी अंदाजा नहीं होता है। जिंदगी में हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने डेब्यू को बेहद ही खास बनाए।

कुछ खिलाड़ियों के हाथ में सफलता आती है तो कुछ को सिर्फ निराशा ही मिलती है। ऐसा ही कुछ एशिया कप के सुपर 4 के आखिरी मैच में देखने को मिला। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलंबो में एशिया कप के सुपर 4 का अंतिम मैच खेला जा रहा है।

इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से तिलक वर्मा (Tilak Varma) को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला तो वहीं, बांग्लादेश की तरफ से तंजीम हसन साकिब (Tanzim Hasan Shakib) ने वनडे में डेब्यू किया।

दोनों ही युवा बल्लेबाजों के लिए ये दिन बेहद ही खास है, लेकिन जहां भारतीय टीम की पारी के शुरुआती दो ओवर में तंजीम हसन ने गेंद से कहर बरपाते हुए दो सफलता हासिल की तो तिलक वर्मा के लिए डेब्यू दिन खास नहीं रहा।

तंजीम ने कप्तान रोहित और तिलक वर्मा को चलता किया। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कौन हैं तंजीम हसन साकिब?

Asia Cup 2023, IND vs BAN: कौन हैं Tanzim Hasan Shakib? (Who is Tanzim Hasan Shakib)

दरअसल, भारत-बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले जा रहे एशिया कप के सुपर 4 के आखिरी मैच में तंजीम हसन शाकिब को वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला। तंजीम (Tanzim Hasan Shakib) एक दाएं हाथ के तेज गेंदबाज है, जिन्होंने बांग्लादेश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया।

20 साल के तेज गेंदबाज सिलहट से ताल्लुख रखते हैं। वनडे विश्व कप 2023 से पहले उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का एक सुनहेरा मौका मिला, जिसे उन्होंने भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए दिखा दिया।

रोहित- तिलक वर्मा को Tanzim Hasan Shakib ने किया चलता

बता दें कि तंजीम ने डेब्यू में एक ड्रीम शुरुआत की और पहले ओवर में ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चलता किया। पहले ओवर की दूसरा गोद पर तंजीम हसन ने ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ गेंद डाली, जिस पर रोहित अनामुल के हाथों कैच आउट हुए।

इसके बाद तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर तंजीम ने ऑप स्टंप पर गुड लेथ फेंककर तिलक वर्मा को क्लीन बोल्ड किया। तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने तेज गति वाली गेंद को हिट नहीं किया और गेंद सीधा स्टंप्स पर जा लगी। इस तरह डेब्यू मैच में तिलक वर्मा बेहद ही निराशाजनक तरीके से आउट हुए। ये दिन वह अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूल पाएंगे।

यह भी पढ़ें:न गंवाए ये गोल्‍डन चांस! World Cup 2023 के सेमीफाइनल और फाइनल की आज होगी टिकट की बिक्री, नोट कर लीजिए टाइम

तंजीम का बांग्लादेश अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने में रहा था अहम रोल

बता दें कि तंजीम हसन ने घरेलू क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेला है, जहां उन्होंने 12 प्रथम श्रेणी मैचों में 22 विकेट लिए हैं। तंजीम ने बांग्लादेश अंडर-19 विश्व कप 2020 में टीम को शानदार प्रदर्शन कर खिताब जिताने में अहम योगदान दिया था। उस दौरान तंजीम ने 6 मैचों में बांग्लादेश अंडर-19 टीम के लिए कुल 7 विकेट झटके थे। तंजीम को क्रिकेट के अलावा फुटबॉल खेलने का शौक है। वह अपने फ्री टाइम में फुटबॉल खेलते है।