Move to Jagran APP

Ravindra Jadeja के संन्‍यास के बाद भारतीय टीम को पड़ सकती है '3 डी' की कमी, इन 3 खिलाड़‍ियों में है जगह भरने का दम

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने दूसरी बार टी20 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। फाइनल में विराट कोहली- रोहित शर्मा से लेकर सूर्या-जडेजा सभी प्लेयर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत के चैंपियन बनने के बाद विराट-रोहित के साथ ही रवींद्र जडेजा ने टी20 से विदाई ली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Mon, 01 Jul 2024 01:08 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 01:08 PM (IST)
Ravindra Jadeja की जगह कौन ले सकता हैं? रेस में ये प्लेयर चल रहे आगे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद फैंस को लगातार एक के बाद एक झटके लगे। विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने पहले टी20 से संन्यास का एलान किया और फिर बीते दिन यानी 30 जून को स्टार ऑलराउंडर रवींद जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भी टी20 से विदाई ले ली। रवींद्र जडेजा के टी20 से रिटायरमेंट लेने के बाद हर कोई हैरान रह गया। ऐसे में उनकी जगह कौन टीम में ऑलराउंडर के तौर पर जुड़ेगा, इसकी चर्चा चरम पर हैं। ऐसे में जानते हैं कौन हो सकता हैं रवींद्र जडेजा का रिप्लेसमेंट।

Ravindra Jadeja की जगह कौन ले सकता है? रेस में ये प्लेयर चल रहे आगे

1. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia)

लिस्ट में पहले नंबर पर राहुल तेवतिया का नाम हैं, जिन्होंने अभी तक भारत के लिए डेब्यू नहीं किया है। राहुल ने घरेलू क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी और आईपीएल में भी उन्होंने अपनी चमक बिखेरी। आईपीएल 2020 में राहुल उस वक्त सुर्खियों में आए, जब उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए पंजाब के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के जड़े और टीम को जीत दिलाई थी।

उनकी विस्फोटक बैटिंग क्षमता देखकर हर कोई हैरान थे, लेकिन फिनिशिंग क्वालिटी के साथ-साथ लेग स्पिन काबिलियत होने के बावजूद वह टीम इंडिया के लिए अब तक सेलेक्ट नहीं हो पाए। ऐसे में उम्मीद कि जा रही है कि रवींद्र जडेजा की जगह राहुल तेवतिया को भारत की टी20 स्क्वाड में जगह मिल सकती हैं।

2. क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर दाएं हाथ के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या का नाम हैं, जो रवींद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट बन सकते हैं। क्रुणाल पांड्या के पास तेज और इकॉनोमिक स्पेल डालने की क्षमता हैं। हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल के पास नई गेंद से गेंदबाजी करने का भी अनुभव हैं।

यह भी पढ़ें: अपनों के ही दुश्‍मन है भारतीय क्रिकेटर? T20 World Cup जीतने वाली टीम को दी बधाई पर Virat Kohli को नहीं दिया श्रेय, मच गया बवाल

क्रुणाल ने भारत के लिए टी20I में साल 2018 में डेब्यू किया और पिछले कुछ समय में क्रुणाल की गेंदबाजी कमाल की रही है। आईपीएल में इस सीजन क्रुणाल ने 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा वह लोअर ऑर्डर में अच्छी बैटिंग करते हैं। ऐसे में जडेजा के टी20 से संन्यास लेने के बाद क्रुणाल को टीम में जगह मिल सकती है।

3. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर वॉशिंगटन सुंदर का नाम हैं, जिन्होंने टी20 में भारत के लिए साल 2017 में डेब्यू किया था। वहीं, साल 2024 में उन्होंने आखिरी टी20 मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने गेंद से कहर बरपाते हुए तीन विकेट लिए थे। वॉशिंगटन सुंदर गेंद से साथ-साथ बैटिंग में भी काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। जब-जब उन्हें मौका मिलता है वह टीम के लिए रन बनाने में जुट जाते हैं। ऐसे में रवींद्र जडेजा की जगह वॉशिंगटन सुंदर को भारत की टी20 टीम में जगह मिल सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma ने ली टी20 से विदाई तो इमोशनल हुईं वाइफ Ritika Sajdeh, फोटो पोस्ट कर लिखी ये खास बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.