Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Narendra Modi ने टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को क्यों नहीं लगाया हाथ? जानिए वजह

भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस से वर्ल्ड चैंपियन बनकर भारत लौटी और आज सुबह नई दिल्ली में पहुंची। इसके बाद टीम इंडिया ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने टीम इंडिया के साथ फोटो खिंचवाया लेकिन उन्होंने ट्रॉफी को हाथ नहीं लगाया। पीएम मोदी ने सिर्फ रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के हाथ पकड़े थे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 04 Jul 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
टीम इंडिया ने नई दिल्ली में की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी है। इस वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेकर रोहित शर्मा की बिग्रेड भारत आ गई है। टीम इंडिया ने भारत आने के बाद सबसे पहला काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का किया। पीएम ने टीम इंडिया की अपने आवास पर मेजबानी की। इस दौरान पीएम ने टीम इंडिया और वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई।

इस दौरान हालांकि नरेंद्र मोदी ने ट्रॉफी को हाथ नहीं लगाया। उन्होंने सिर्फ रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के हाथ पकड़े थे। ट्रॉफी रोहित और राहुल ने पकड़े थी। इसके पीछे क्या कहानी है बताते हैं आपको।

यह भी पढ़ें- 1983, 2007 और 2024 वर्ल्ड कप के जश्न में बस एक चीज है सबसे कॉमन, भारतीय टीम का ये संयोग शायद ही आप जानते होंगे

ये है वजह

ट्रॉफी और मेडल को लेकर एक बात कही जाती है। वो ये है कि ट्रॉफी और मेडल वही लोग छूते हैं जिन्होंने इन्हें जीता होता है। यानी जिस टीम ने ट्रॉफी जीती है और जिस खिलाड़ी ने मेडल जीता है वही इन्हें छुएं। शायद इसी कारण पीएम ने ट्रॉफी को नहीं छुआ और सिर्फ रोहित-राहुल के हाथ पकड़े। पीएम मोदी को टीम इंडिया ने नामो नाम की जर्सी भी पेश की है।

— BCCI (@BCCI) July 4, 2024

मुंबई में विक्ट्री परेड

इस समय टीम इंडिया दिल्ली से निकलकर मुंबई पहुंच गई है और विक्ट्री परेड में हिस्सा लेगी। मुंबई की सड़कों पर इस समय जनसैलाब है। मरीन ड्राइव पर लोगों का समंदर है और लोग वर्ल्ड चैंपियन टीम की झलक पाने के लिए उतावले हैं।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी से मुलाकात से पहले Virat Kohli ने इन लोगों के साथ की 'स्पेशल मीटिंग', होटल के कमरे में हुई मुलाकात,फोटो वायरल