Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KL Rahul को LSG से क्यों नहीं ट्रेड कर सकती है RCB? आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले जान लीजिए वजह

केएल राहुल के आईपीएल 2025 में लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़ने और आरसीबी से जुड़ने को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल को आरसीबी की टीम का कप्तान बनाया जाएगा। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर स्पष्ट नहीं हुआ। आरसीबी की टीम केएल राहुल को ट्रेड भी नहीं कर सकती। आइए जानते हैं वजह।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 16 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
KL Rahul को क्यों LSG से RCB में ट्रेड नहीं कर सकती?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। KL Rahul IPL 2025: केएल राहुल आईपीएल 2025 में लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़ देंगे? राहुल आरसीबी से जुड़ेंगे? केएल राहुल आईपीएल 2025 में आरसीबी की कप्तानी करेंगे? सोशल मीडिया पर मौजूदा समय इन सभी पर चर्चा हो रही है।

कई रिपोर्ट्स के अनुसार, केएल राहुल को आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स रिलीज कर देगी और ऑक्शन में उन्हें खरीदने पर आरसीबी की नजरें होगी।

हालांकि, इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वह राहुल को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम छोड़ देगी। आपको बता दें कि आरसीबी की टीम केएल राहुल को ट्रेड नहीं कर सकती है। उन्हें आईपीएल 2025 ऑक्शन तक इंतजार करना होगा। आइए जानते हैं क्यों LSG से केएल को RCB ट्रेड नहीं कर सकती?

KL Rahul को क्यों LSG से RCB में ट्रेड नहीं कर सकती?

दरअसल, आईपीएल 2025 ऑक्शन (IPL 2025 Auction) से पहले आरसीबी केएल राहुल (KL Rahul) को ट्रेड नहीं कर सकती है। अगर केएल राहुल चाहे फिर भी फ्रेंचाइजी ऐसा नहीं कर सकती, क्योंकि यह मेगा ऑक्शन है और प्लेयर्स को ट्रेड सिर्फ तभी किया जा सकता है जब मिनी ऑक्शन हो।

मिनी ऑक्शन में टीम काफी बदलाव कर सकती है और प्लेयर्स को रिटेन भी कर सकती है। मिनी ऑक्शन के दौरान ही ट्रेडिंग विंडो खुली रहती है। इसकी कोई गारंटी नहीं होती कि ऑक्शन में। आरसीबी की टीम केएल राहुल को खरीदने के लिए बड़ी रकम जरूर खर्च कर सकती है, लेकिन इसकी भी गारंटी नहीं कि वह केएल को खरीद पाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें: IPL 2025 के लिए KL Rahul की होगी RCB में वापसी, पहली बार ट्रॉफी उठाएगी कोहली की टीम? 3 शब्‍दों वाला स्‍टार का जवाब वायरल

LSG क्यों केएल राहुल को करेगी रिलीज?

केएल राहुल ने साल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स का हाथ थामा था। उन्हें फ्रेंटाइजी ने 17 करोड़ रुपये में खरीदा था। दो आईपीएल सीजन में उनकी कप्तानी वाली एलएसजी प्लेऑफ तक पहुंची, लेकिन आईपीएल 2024 में टीम का सफर काफी निराशाजनक रहा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने 7वें पायदान पर रहकर अपना सफर खत्म किया। लखनऊ की टीम ने 14 मैचों में से 7 मैचों में जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया ने दूसरे दिन भी किया कड़ा अभ्‍यास, विराट-रोहित ने लगाए हवाई शॉट; मोर्नी मोर्कल की देखदेख में गेंदबाजों ने की प्रैक्टिस