Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs ENG T20: इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, खूंखार खिलाड़ी की 2 साल बाद हुई वापसी

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हुई जिसमें वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज को पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 10 दिसंबर को शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम का एलान कर दिया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 10 Dec 2023 09:22 AM (IST)
Hero Image
WI vs ENG T20: Andre Russell को लगभग दो साल बाद वेस्टइंडीज टी20 टीम में मिला मौका

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। West Indies Squad Announced for T20 Series: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हुई, जिसमें वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज को पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 10 दिसंबर को शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम का एलान कर दिया है।

इस स्क्वॉड में सबसे बड़ा चौंकाने वाला फैसला विस्फोटक खिलाड़ी आंद्रे रसेल को लेकर है। बता दें कि रसेल की लगभग दो साल बाद वेस्टइंडीज की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी टी20 मुकाबला साल 2021 टी20 विश्व कप के दौरान खेला था।

WI vs ENG T20: Andre Russell को लगभग दो साल बाद वेस्टइंडीज टी20 टीम में मिला मौका

दरअसल, इंग्लैंड (WI vs ENG T20I) के खिलाफ पांच टी20 मैचों की घरेलू सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम का एलान कर दिया है, जिसमें 35 साल के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) को जगह मिली है। आंद्रे रसेल दुनियाभर की टी20 लीग्स में हिस्सा लेते हैं और हर जगह अपना लोहा मनवा चुके हैं।

क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में वह 8000 रनों के करीब हैं। यह रन उन्होंने 167 के शानदार स्ट्राइक रेट से बनाए, जिसमें उन्होंने गेंदबाजी में कहर बरपाया। टी20 क्रिकेट में वह 400 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं।

उनके अलावा निकोलस पूरन (Nicholas pooran) और जेसन होल्डर (Jason Holder) की भी टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है। दोनों ही खिलाड़ियों को वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया था। हाल ही में वनडे में वापसी करने वाले शेरफेन रदरफोर्ड की 2020 के बाद टी20 टीम में वापसी हुई। मैथ्यू फोर्ड को टी20 स्क्वॉड में जगह मिली है। चोट से उबरकर गुडाकेश मोती भी वापसी कर रहे हैं।

WI vs ENG T20: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (शुरुआती तीन मैचों) के लिए वेस्टइंडीज टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्ड, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसैन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड।