Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs IND: वेस्टइंडीज के ये 5 खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बनेंगे काल, अकेले के दम पर मैच पलटने का रखते हैं दम

WI vs IND Test Series 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम अब अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुका है। टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज में मौजूद है। दोनों टीम के बीच 12 जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। ऐसे में रोहित शर्मा इस मैच में कोई गलती करना नहीं चाहेंगे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 09 Jul 2023 05:01 PM (IST)
Hero Image
WI vs IND Test Series 2023: वेस्टइंडीज के इन खिलाड़ियों से टीम इंडिया को होगा खतरा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WI vs IND Test Series 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम अब अपने अगले मिशन की ओर आगे बढ़ चुका है। टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज में मौजूद है। दोनों टीम के बीच 12 जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेला जाना है।

ऐसे में रोहित शर्मा इस मैच में कोई गलती करना नहीं चाहेंगे। वहीं, विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद वेस्टइंडीज टीम अपने जख्मों को भरने के लिए खास प्लान तैयार कर रहा होगा। बता दें कि भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों से खतरा हो सकता है। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के नाम, जिनसे रोहित एंड कंपनी को सावधान रहने की सख्त जरूरत होगी।

1.क्रैग ब्रैथवेट( Kraigg Brathwaite)

पहले नंबर पर है वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान क्रैग ब्रैथवेट का नाम, जो आगामी टेस्ट सीरीज में भारत के काल बन सकते है। बता दें कि क्रैग ब्रैथवेट ज्यादा देर तक क्रीज पर डटे रहने में माहिर है। वहीं, भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ उनका बल्ला जमकर गरजता है। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों की नजरें सबसे पहले क्रैग ब्रैथवेच को आउट करने पर होगी।

2. टैगनारिन चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul)

दूसरे नंबर पर है वेस्टइंडीज टीम के बेहतरीन बल्लेबाज टैगनारिन चंद्रपॉल का नाम, जिनसे भारतीय टीम को खतरा हो सकता है। पिछले साल दिंसबर में डेब्यू करने वाले टैगनारिन ने बहुत कम समय में हर किसी को इंप्रेस किया। बता दें कि चंद्रपॉल आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। ऐसे में भारतीय टीम को उनसे आगमी टेस्ट सीरीज में खतरा हो सकता हैं।

3. रहकीम कॉर्नवॉल (Rahkeem Cornwall)

तीसरे नंबर पर है रहकीम कॉर्नवॉल का नाम, जो भारतीय टीम के लिए काल बन सकते हैं। आगामी टेस्ट सीरीज में कॉर्नवॉल को जल्दी आउट करना भारत के लिए काफी बड़ी चुनौती होगी। साल 2019 में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले रहकीम गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल का प्रदर्शन करने में माहिर है।