Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्‍या अब भी चैंपियंस ट्रॉफी की लिए पाकिस्‍तान जाएगी टीम इंडिया? वर्ल्‍ड क्रिकेट में भारत का दबदबा; जय शाह चुने गए ICC चेयरमैन

Champions Trophy 2025 चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्‍तान को करनी है। ऐसे में बड़ा सवाल है कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा करेगी या नहीं। सरकार की अनुमति के बिना भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरान नहीं करेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटा हुआ है। दूसरी ओर अब जय शाह आईसीसी के चेयरमैन चुन लिए गए हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 27 Aug 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम नहीं करेगी पाकिस्‍तान का दौरा। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्‍तान को करनी है। ऐसे में बड़ा सवाल है कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा करेगी या नहीं। सरकार की अनुमति के बिना भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरान नहीं करेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटा हुआ है।

बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी के वेन्यू में बदलाव की मांग पर अड़ा है। इसके अलावा बोर्ड कहना है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 हाइब्रिड मॉडल में हो। हालांकि, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का कहना था कि वह हाइब्रिड मॉडल स्‍वीकार नहीं करेंगे। ऐसे में भारतीय टीम को पाकिस्‍तान आना होगा।

पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों को लगा झटका

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का कहना था कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 आईसीसी का इवेंट है। ऐसे में भारतीय टीम को आईसीसी के कहने पर पाकिस्‍तान का दौरा करना होगा। हालांकि, अब पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों को झटका लगा है।

ये भी पढ़ें: BCCI सचिव Jay Shah कितनी संपत्ति के हैं मालिक? यहां पढ़िए उनकी पढ़ाई से लेकर पर्सनल लाइफ के बारे में सबकुछ 

मंगलवार को जय शाह के आईसीसी का निर्विरोध अध्‍यक्ष चुना गया। अब वर्ल्‍ड क्रिकेट में भी भारत का दबदबा हो गया है। ऐसे में भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्‍तान जाएगी या टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में होगा, यह फैसला जय शाह के हाथ में रहने वाला है।

READ:https://t.co/nWjEo7LNLd @JayShah— BCCI (@BCCI) August 27, 2024

8 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में 8 टीमें खिताब के लिए टकराएंगी। इन टीमों के 4-4 के 2 ग्रुप में बांटा जाएगा। ग्रुप ए में पाकिस्‍तान के अलावा भारत, बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड होगी। वहीं ग्रुप बी में इंग्‍लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान है। टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच पाकिस्‍तान के कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेला जाएगा। टूर्नामेंट अगले साल वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: Jay Shah ने रचा इतिहास, सबसे यंग ICC चेयरमैन बने; ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे