Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs PAK W Pitch Report: दांबुला में होगी चौके-छक्कों की बारिश या गेंदबाज लगाएंगे विकटों का तड़का, जानें क्या है पिच रिपोर्ट

महिला एशिया कप में शुक्रवार 19 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। मैच रंगीरी दांबुला क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। एशिया कप में भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी है। अभी तक दोनों टीमों के बीच कुल 6 मैच खेल गए हैं। भारत ने 5 मुकाबले तो पाकिस्तान ने 1 मैच जीता है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
दांबुला में खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमेन्स एशिया कप 2024 (Women's Asia Cup 2024) में चिरप्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (IND W vs PAK W) की भिड़ंत शुक्रवार को दांबुला में होगी। दोनों टीमें ग्रुप-ए में शामिल हैं। टूर्नामेंट में यह दोनों ही टीमों का पहला मैच होगा। भारतीय महिला टीम का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी रहा है। भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20I सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर श्रीलंका पहुंची है।

बात करें दोनों टीमों के पीछले पांच मुकालबों की तो भारत ने तीन जीते और एक मैच गंवाया है। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला था। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान ने अपने पांच टी20I मुकाबलों में मात्र एक में जीत दर्ज की है, जबकि चार मैच में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है। भारतीय टीम पाकिस्तान महिला टीम पर जीतकर शानदार आगाज करना चाहेगी।

IND W vs PAK W दांबुला पिच रिपोर्ट

दांबुला क्रिकेट स्टेडियम की बात करें तो यहां तीन महिला टी20I मैच खेले गए हैं। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 133 रहा है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 124 है। दांबुला की पिच बल्लेबाजों की मददगार रही है। यहां गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। यहां महिला टी20I का औसत स्कोर 150 रहा है जबकि सर्वोच्च स्कोर 209 और सबसे छोटा स्कोर 115 रन का रहा है।

भारत का पलड़ा भारी

टी20I भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 14 मैच अभी तक खेल गए हैं। इसमें से भारत ने 11 बार और 3 बार पाकिस्तान को जीत नसीब हुई है। एशिया कप में भारत का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी है। दोनों के बीच 6 मैच खेले गए हैं और भारत ने पांच बार जीत दर्ज की है। भारतीय महिला टीम एक बार फिर अपना दबदबा कायम रखना चाहेगी। वहीं, पाकिस्तान महिला टीम अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें- Women's Asia Cup: भारत और पाकिस्‍तान के बीच इस दिन खेला जाएगा महामुकाबला, दर्शकों को स्‍टेडियम में मिलेगी फ्री एंट्री

यह भी पढे़ं- Women's Asia Cup 2024: श्रीलंका की धरती पर रंग जमाने को तैयार भारतीय महिला टीम, दांबुला पहुंचकर हरमनप्रीत ब्रिगेड ने दिखाया 'स्वैग'