Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women's Asia Cup 2024: श्रीलंका की धरती पर रंग जमाने को तैयार भारतीय महिला टीम, दांबुला पहुंचकर हरमनप्रीत ब्रिगेड ने दिखाया 'स्वैग'

डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय महिला टीम एशिया कप 2024 के लिए दांबुला पहुंच चुकी है। एशिया क्रिकेट काउंसिल ने भारतीय महिला टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर अपने एक्स पर शेयर की है जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर श्वेता सेहरावत आशा शोभना पूजा वस्त्राकर और रेणुका सिंह को देखा जा रहा है। वहीं श्रीलंका क्रिकेट ने भी अपने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 17 Jul 2024 09:25 AM (IST)
Hero Image
Women's Asia Cup 2024: महिला एशिया कप 2024 के लिए भारतीय महिला टीम दांबुला पहुंची

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली महिला एशिया कप 2024 (Women’s Asia Cup 2024) का आगाज 19 जुलाई से होना है। इस टूर्नामेंट के 9वें संस्करण में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही है, जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन भारत, पाकिस्तान, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया और थाईलैंड का नाम शामिल है।

इन टीमों को कुल 2-2 के ग्रुप में बांटा गया है। राउंड रॉबिन स्टेज की दो टॉप टीमें सेमीफाइनल में एंटर करेगी। वहीं, 28 जुलाई को दाबुंला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जाएगा। बता दें कि महिला एशिया कप का ये संस्करण टी20I फॉर्मेट में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम और बांग्लादेश की टीम दांबुला पहुंच चुकी है, जिसकी तस्वीरें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी शेयर की।

Women's Asia Cup 2024: एशिया कप 2024 के लिए भारतीय महिला टीम दांबुला पहुंची

दरअसल, भारतीय महिला टीम एशिया कप 2024 के लिए मंगलवार की रात दाबुंला पहुंच चुकी है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने भारतीय महिला टीम की तस्वीरें शेयर की है, जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर, श्वेता सेहरावत, आशा शोभना, साजीवन साजना, पूजा वस्त्राकर और रेणुका सिंह नजर आ रही है। वहीं, श्रीलंका क्रिकेट ने भी जेमिमाह रोड्रिगज, श्रेयंका पाटिल औरहरमनप्रीत कौर की तस्वीरें शेयर की है।

बता दें क भारतीय टीम का महिला एशिया कप 2024 में पहला मुकाबला 19 जुलाई को पाकिस्तान से होना है। ये मैच दांबुला के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली महिला टीम को ग्रुप ए में पाकिस्तान, नेपाल और संयुक्त अरब अमीरात के साथ रखा गया है, जबकि मेजबान टीम श्रीलंका, मलेशिया,थाईलैंड और बांग्लादेश की टीम ग्रुप-बी में हैं।

यह भी पढ़ें: Women's Asia Cup: भारत और पाकिस्‍तान के बीच इस दिन खेला जाएगा महामुकाबला, दर्शकों को स्‍टेडियम में मिलेगी फ्री एंट्री

— AsianCricketCouncil (@ACCMedia1) July 16, 2024