Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डिफेंडिंग चैंपियन भारत का बांग्लादेश से मुकाबला, पाकिस्तान का श्रीलंका से; महिला एशिया कप सेमीफाइनलिस्ट हुए तय

महिला एशिया कप 2024 की सभी चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों की तस्वीर साफ हो गई है।नॉकआउट मुकाबले नॉकआउट मैच एक ही दिन 26 जुलाई शुक्रवार को खेले जाएंगे। भारत बनाम बांग्लादेश सेमीफाइनल दोपहर 2 बजे से होगा जबकि पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मुकाबला शाम 7 बजे से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल रविवार 28 जुलाई को खेला जाएगा। भारत 8वीं बार खिताब जीतने से दो कदम दूर है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
26 जुलाई को खेले जाएंगे महिला एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल मैच। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला एशिया कप 2024 के सभी चार सेमीफाइनलिस्ट टीमों की तस्वीर साफ हो गई है। बुधवार को जब श्रीलंका ने टूर्नामेंट के आखिरी ग्रुप मैच में थाईलैंड पर शानदार जीत दर्ज की तो चार टीमों अंतिम चार के लिए तय हो गईं। सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन भारत का सामना बांग्लादेश से होगा वहीं, पाकिस्तान का मुकाबला मेजबान श्रीलंका से होगा।

बुधवार को महिला एशिया कप 2024 का आखिरी ग्रुप मुकाबला खेला गया। श्रीलंका ने मलेशिया को 10 विकेट से शिकस्त दी। चमारी अथापट्टू की श्रीलंकाई टीम गत विजेता भारत के अलावा जीत की हैट्रिक बनाने वाली एकमात्र टीम रही। मलेशिया ने श्रीलंकाई टीम को 94 रन के मामूली स्कोर का लक्ष्य दिया गया था। श्रीलंकाई कप्तान के नाबाद 49 रन की मदद से लक्ष्य हासिल कर लिया। विशमी गुणरत्ने भी 39 रन बनाकर नाबाद लौटीं और उनकी टीम ने 11.3 ओवर में मैच जीत लिया।

भारत का सामना बांग्लादेश से

श्रीलंका की इस जीत के साथ ही टूर्नामेंट के चारों सेमीफाइनलिस्ट तय हो गए हैं। भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए से पहले ही क्वालीफाई कर चुके थे, जब भारतीय महिला टीम ने नेपाल को 82 रन से हराया था। गत विजेता टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर रही और पहले सेमीफाइनल में ग्रुप बी की दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी। वहीं, ग्रुप ए की उपविजेता पाकिस्तान दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप बी के शीर्ष पर रहने वाली श्रीलंका से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें- Women Asia Cup: पाकिस्तान ने नेपाल को 9 विकेट से हराया, जिंदा रखी सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद

एक ही दिन खेलेंगे जाएंगे मुकाबले

बता दें कि भारत के अलावा बांग्लादेश ही महिला एशिया कप को जीतने वाली एकमात्र टीम है। भारत ने सात बार तो बांग्लादेश ने एक बार खिताब जीता है। दोनों नॉकआउट मैच एक ही दिन 26 जुलाई, शुक्रवार को खेले जाएंगे। भारत बनाम बांग्लादेश सेमीफाइनल दोपहर 2 बजे से होगा, जबकि पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मुकाबला शाम 7 बजे से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल रविवार, 28 जुलाई को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND W vs NEP W: बल्‍लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया दमखम, टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक; सेमीफाइनल में बनाई जगह