Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women Asia Cup: एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान नहीं श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, फैंस की उम्मीदों को लगा झटका

Women Asia Cup एशिया कप 2022 के दो फाइनलिस्ट टीम तय हो गए हैं। शनिवार को होने वाले इस फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की टक्कर श्रीलंका से होगी। यह मुकाबला सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 05:31 PM (IST)
Hero Image
Women Asia Cup Final: श्रीलंका और भारत (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। एशिया कप के फाइनल में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखेने की फैंस की उम्मीदों को एकबार फिर से झटका लगा है। दरअसल गुरुवार को खेले गए एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा।

आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 9 रनों की दरकार थी लेकिन श्रीलंका के गेंदबाजों ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया और पाकिस्तान की टीम 122 रनों के जवाब में केवल 121 रन ही बना पाई। इससे पहले श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट खोकर 122 रन बनाए थे।

पहले सेमीफाइनल में भारत की जीत

इससे पहले भारत और थाइलैंड के बीच हुए पहले सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने थाइलैंड की टीम को आसानी से हरा दिया। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर मे 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए। भारत की तरफ से शेफाली वर्मा 28 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली। शेफाली के अलावा हरमन ने 36 और रॉड्रिगेज ने 27 रन की पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजी के सामने लाचार थाइलैंड

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाइलैंड की टीम एकबार फिर से भारतीय गेंदबाजी के सामने लाचार नजर आई। टीम केवल 74 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत ने 74 रनों से मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बना ली। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 3 जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया।

फैंस की उम्मीदों पर फिरा पानी

फैंस को उम्मीद थी कि मेंस एशिया कप में न सही पर वुमेंस एशिया कप में उन्हें भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल देखने का मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। शनिवार को भारत और श्रीलंका की टीम एशियन चैंपियन बनने के लिए भिड़ेगी। यह मुकाबला सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Women IPL 2023: इस फॉर्मेट के साथ 5 टीमों के बीच, दो वेन्यू पर खेला जाएगा WIPL का पहला सीजन

Womens Asia Cup T20 2022 : भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई