Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS W vs SA W: नो बॉल, 6 रन, हिट विकेट! पहले कभी न देखी होगी क्रिकेट में ऐसी चौंका देने वाली घटना

दरअसल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 10 फरवरी को तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान यह अजीब घटना घटी। घटना 48वें ओवर की आखिरी गेंद पर देखने को मिली। इस एक गेंद में वो सब कुछ हुआ जिससे फैंस अचंभित रह गए है। इस गेंद पर सिक्स भी लगा और बल्लेबाज आउट होते हुए भी नॉटआउट करार दिया गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 10 Feb 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
एक गेंद पर बने सात रन। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच वनडे सीरीज के निर्णायक मैच के दौरान एक अजीबोगरीब घटना घटी। सिर्फ एक गेंद पर नो बॉल फेंकी गई, छक्का लगा और बल्लेबाज हिट-विकेट भी हो गया। क्रिकेट में पहले कभी न देखी गई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर फैंस आश्चर्यचकित हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 10 फरवरी को तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान यह अजीब घटना घटी। घटना 48वें ओवर की आखिरी गेंद पर देखने को मिली।

फैंस हुए आश्चर्यचकित

उसक वक्त ऑस्ट्रेलिया की अलाना किंग स्ट्राइक पर थीं और दक्षिण अफ्रीका की मसाबाता क्लास गेंदबाजी कर रही थीं। मसाबाता ने फुल टॉस गेंद फेंकी जो बल्लेबाज की कमर के ऊपर थी, अंपायर ने नो-बॉल का संकेत दिया और अलाना ने छक्का जड़ दिया।

It's all happening! #AUSvSA pic.twitter.com/PrsVvkNvL0— cricket.com.au (@cricketcomau) February 10, 2024

यह भी पढ़ें- INDU19 vs AUSU19 Final: छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होगी भारत की निगाहें, ऐसा रहा है फाइनल तक पहुंचने का सफर

छक्का जड़ने की कोशिश में अलाना ने गेंद पर पूरी ताकत से प्रहार किया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर अपना संतुलन खोकर जमीन पर गिर गईं और उनका बल्ला विकटों पर जा रहा। हालांकि, डिलीवरी नो-बॉल होने के कारण, अलाना आउट होने से बच गई और उन्होंने सिर्फ 1 गेंद पर 7 रन भी बनाए। इस घटना ने क्रिकेट जगत के फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच

बात करें मैच की तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 277 रन बनाए। बेथ मूनी ने सर्वाधिक 82 रन की पारी खेली। कप्तान एलिसा हीली ने 60 रन बनाए। तहलिया मैक्ग्रा ने 44 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने के दौरान जब साउथ अफ्रीका चार विकेट गंवाकर 63 रन बना लिए थे तभी बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। जब दोबारा मैच शुरु हुआ तो पूरी अफ्रीकन टीम 24.3 ओवर में 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। उसे 31 ओवर में 238 रन का टारगेट मिला था।

यह भी पढे़ें- लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्क वुड का खोज लिया रिप्लेसमेंट, वेस्टइंडीज के इस युवा गेंदबाज को 3 करोड़ रुपये में खरीदा