Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL: स्मृति, हरमनप्रीत और शेफाली सहित इन खिलाड़‍ियों पर लग सकती है बड़ी बोली

WPL auction महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी सोमवार को मुंबई में होगी। नीलामी में कुल 448 खिलाड़‍ियों के नाम की बोली लगेगी जिनमें से 90 खिलाड़‍ियों को ही पांच टीमें अपने साथ जोड़ पाएंगी।

By AgencyEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 13 Feb 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
शैफाली वर्मा ने अपनी कप्‍तानी में भारत को महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप खिताब दिलाया

नई दिल्ली, जेएनएन। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी सोमवार को मुंबई में होगी। बीसीसीआइ आइपीएल की तर्ज पर पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन करेगा, जो चार से 26 मार्च तक खेला जाएगा।

मुंबई में होने वाली नीलामी में कुल 448 खिलाड़‍ियों के नाम की बोली लगेगी, जिनमें से 90 खिलाड़‍ियों को ही पांच टीमें अपने साथ जोड़ पाएंगी। 24 खिलाड़‍ियों का आधार मूल्य 50 लाख रखा गया है, जबकि 30 ने अपना आधार मूल्य 30 लाख रुपये रखा है।

इन खिलाड़‍ियों पर लग सकती है बड़ी बोली

भारत की स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा के अलावा आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की क्रिकेटरों पर टीमें मोटी रकम खर्च कर सकती हैं। स्मृति फ्रेंचाइजी क्रिकेट का बड़ा चेहरा हैं और उनमें कप्तानी की भी क्षमता है। वह आस्ट्रेलिया की विमेन बिग बैश लीग और इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग में भी खेलती हैं।

वहीं, टीमें युवा शेफाली वर्मा पर भी बड़ा दांव लगा सकती हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 टी-20 विश्व कप जिताया था। शेफाली अपनी विध्वंसक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं। वहीं, आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली के पास बड़े छक्के लगाने की काबिलियत है। वह विकेटकीपिंग भी करती हैं, लिहाजा उन्हें कई टीमें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी।

ये टीमें लगाएंगी बोली

दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस यूपी वारियर्स, रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू गुजरात जाइंट्स

यह भी पढ़ें: पहली बार नीलामी में नजर आएंगी महिला ऑक्शनर, खूबसूरती से हर जगह लूट लेंगी महफिल

यह भी पढ़ें: टी20 विश्व कप में भारत ने किया जीत से आगाज, जेमिमा के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान को रौंदा