Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction 2023: 'मेरे लिए मेरा परिवार', RCB से मिली मोटी रकम के बाद Richa Ghosh ने कहीं दिल छू लेने वाली बात

Richa Ghosh Joins RCB WPL Auction 2023 महिला प्रीमियल लीग की नीलामी में काफी धनवर्षा हुई। ऋषा घोष को खरीदने के लिए यूपी वॉरियर्स और आरसीबी के बीच जंग देखने को मिली। इसके बाद अंत में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर ने बाजी मारते हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 13 Feb 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
Richa Ghosh Joins RCB, WPL 2023 Auction (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Richa Ghosh Joins RCB, WPL 2023। भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषा घोष (Richa Ghosh) पर महिला प्रीमियल लीग की नीलामी में काफी धनवर्षा हुई। ऋषा घोष को खरीदने के लिए यूपी वॉरियर्स और आरसीबी के बीच जंग देखने को मिली। इसके बाद अंत में रॉयल चैंलेजर्स बैंगलौर ने बाजी मारते हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया।

आरसीबी (RCB)ने 1.90 करोड़ रुपए की बोली लगाकर ऋषा घोष (Richa Ghosh) को खरीद लिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें नीलामी में बेटी को बिकता देख ऋचा घोष के माता-पिता काफी खुश दिखें। वहीं, ऋषा ने भी आरसीबी से मिलने वाली रकम को खर्च करने को लेकर अपने प्लॉन का खुलासा किया।

Richa Ghosh को RCB ने 1.90 करोड़ रुपए में खरीदा

दरअसल, मुंबई के वर्ल्ड जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में जारी महिला आईपीएल 2023 की नीलामी में भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (Richa Ghosh) को आरसीबी ने 1.90 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। इस दौरान अपनी बेटी का ऑक्शन में आरसीबी टीम में शामिल होने पर ऋषा घोष के माता-पिता काफी खुश नजर आए। ऋषा के पिता ने न्यूज एजेंसी एनआई ने कहा, 

''मुझे गर्व है कि वह मेरी बेटी है, लेकिन मुझे टीम की सभी लड़कियों पर गर्व है। यह एक सफर है, वह हमेशा अपने सपने पर केंद्रित थी। उसका एक लक्ष्य है, उसे फोकस्ड होना है और जीतकर वापस आना है''

Richa Ghosh ने RCB टीम में शामिल होने के बाद दिया बयान

बता दें कि ऋषा ने आरसीबी टीम में शामिल होने के बाद 1.90 करोड़ रुपए की रकम को लेकर खुलासा किया। उन्होंने बताया कि वह इन पैसों से एक घर खरीदेंगी। उन्होंने इस दौरान कहा कि उनके परिवार वालों ने उनके लिए काफी कुछ किया है, ऐसे में वह अब इन पैसों से घर खरीदना चाहती है।

ऐसा रहा है Richa Ghosh का टी-20 क्रिकेट करियर

अगर बात करें ऋषा घोष के टी-20 क्रिकेट करियर की तो बता दें कि कुल 30 टी-20 मैच खेलते हुए ऋषा ने 458 रन बनाए है, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.5 रहा। उनका इस दौरान उच्च स्कोर 44 रन रहा।

यह भी पढ़े:

WPL 2023 DC Auction Live: दिल्‍ली कैपिटल्‍स में एकसाथ खेलेंगी जेमिमा-शेफाली, यहां देखें पूरा स्‍क्‍वाड

यह भी पढ़े:

WPL 2023 MI Auction Live: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए धाकड़ खिलाड़ी, ऐसी है 'हरमनप्रीत ब्रिगेड'