Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL Auction 2023: पहली बार नीलामी में नजर आएंगी महिला ऑक्शनर, खूबसूरती से हर जगह लूट लेंगी महफिल

WPL Auction 2023 आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां युवा खिलाड़ियों को अपने टेलैंट दिखाने का सुनहेरा अवसर मिलता है। बता दें कि आईपीएल के सफल होने के बाद बीसीसीआई ने पहली बार इस साल महिला विमेंस लीग के पहले संस्करण के लिए मंजूरी दी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 12 Feb 2023 04:35 PM (IST)
Hero Image
WPL Auction 2023, Malika Advani Auctioneer (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WPL Auction 2023, Malika Advani Auctioneer। आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां युवा खिलाड़ियों को अपने टेलैंट दिखाने का सुनहेरा अवसर मिलता है। बता दें कि आईपीएल के सफल होने के बाद बीसीसीआई ने पहली बार इस साल महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के लिए मंजूरी दी।

13 फरवरी 2023 को विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में दोपहर 2:30 बजे होगी। बता दें कि बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में यह ऑक्शन शुरू होगा। पहले संस्करण की नीलामी के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने एक ऐतिहासिक कद उठाते हुए महिला नीलामीकर्ता का चयन किया है। बोर्ड ने मुंबई की मलिका आडवाणी (Malika Advani) को नीलामीकर्ता के लिए चुना है। ऐसे में फैंस महिला आडवाणी को करीबी से जानने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं।

WPL Auction 2023: जानें कौन है Malika Advani?

दरअसल, 13 फरवरी को विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) का ऑक्शन मुंबई में किया जाएगा, जहां नीलामी का संचालन मलिका आडवाणी (Malika Advani) करती हुई नजर आएंगी। बता दें कि मलिका आडवाणी मुंबई की रहने वाली है। वह मुंबई स्थित कला संग्रहकर्ता सलाहकार और आर्ट इंडिया कंसल्टेंट्स फर्म में बतौर पार्टनर काम करती हैं। मलिका की वायरल तस्वीरों में देखा जा सकता है कि उनकी खूबसूरती किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है। ऐसे में कल होने वाली नीलामी में मलिका आडवाणी लाइमलाइट लूटने वाली है।

WPL Auction: इस तरह होगी खिलाड़ियों की नीलामी

दरअसल, हाल ही में BCCI ने कहा है कि,

''हर सेट के खत्म होने के बाद सभी फ्रेंचाइजियों को अपनी रणनीति की समीक्षा करने के लिए थोड़ा समय दिया जाएगा। कितना समय दिया जाना है यह ऑक्शन वहां पर बता देंगे। प्रत्येक ब्रेक के बाद खिलाड़ियों की नीलामी शुरू होने से 2 मिनट पहले वार्निंग घंटी बजेगी। हर ब्रेक के बाद खिलाड़ियों की नीलामी फिर से शुरू होगी। हर घंटे 10 मिनट का एक छोटा सा ब्रेक लिया जाएगा।''

महिला आईपीएल के पहले संस्करण में कुल 90 खिलाड़ियों पर पैसों की बौछार होगी। इस दौरान हर टीम को ऑक्शन पर्स में 12 करोड़ रुपए मिलेंगे। हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में कम से कम 15 से 18 खिलाड़ी खरीद सकती है। इनमें 7 खिलाड़ी विदेशी हो सकते है। प्लेइंग-11 में 5 विदेशी खिलाड़ी खेल सकेंगे, जिनमें एक एसोसिएट देश से होना जरूरी है।

यह भी पढ़े:

Women T20 WC 2023: Ellyse Perry ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनी दुनिया की तीसरी महिला खिलाड़ी

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: नागपुर में मिली शर्मनाक हार के बाद कंगारू टीम ने चली चाल, इस नए खिलाड़ी को टीम में दी जगह