Move to Jagran APP

सेमीफाइनल के दावे को मजबूत करने उतरेगी भारतीय महिला टीम, कब और कहां देखें मैच? ऑस्ट्रेलिया से है मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही शानदार लय में हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपने सभी तीनों मुकाबले जीते हैं। दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। भारत को तीन में से एक में हार और दो में जीत मिली है। भारत यह मैच जीतकर सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी को और मजबूत करना चाहेगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा भारत का अगला मुकाबला। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women T20 World cup 2024) में भारतीय टीम की स्थिति मजबूत है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद हरमनप्रीत एंड कंपनी ने श्रीलंका और पाकिस्तान को हराकार शानदार वापसी की। भारत का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। इस मैच को जीतकर भारत सेमीफाइनल के दावे को और मजबूत करना चाहेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही शानदार लय में हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपने सभी तीनों मुकाबले जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभय तय हो गया है। भारत को अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की अग्निपरीक्षा होगी।

मैच देखने के लिए करना होगा यह काम

अगर आप भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 मैच का लाइव लुत्फ उठाना चाहते हैं तो आपको स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर जाना होगा। अगर ओटीटी पर इस महामुकाबले को देखना चाहते हैं तो आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप डाउनलोड करना होगा। इस मैच का मजा आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेबसाइट पर ले सकते हैं। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 03:30 बजे से खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की दो खिलाड़ी हैं चोटिल

गौरतलब हो कि भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली के पैर की पिंडली में खिचाव आ गया था। इसके चलते उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। वहीं, फील्डिंग करते हुए टायला व्लामिन्क के दाएं कंधे में चोट लग गई। बाउंड्री बचाने के दौरान उनका घुटना जमीन में फंस गया था और दाहिने कंधे को फ्रैक्चर कर बैठीं। भारत के खिलाफ इनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय महिला टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल

यह भी पढे़ं- IND W vs SL W: रिकॉर्ड जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल की तरफ बढ़ाया कदम, श्रीलंका को 82 रन से हराया

यह भी पढे़ं- IND W vs PAK W: भारतीय टीम ने सेमीफाइनल की उम्‍मीदों को रखा जिंदा, पाकिस्‍तान को 6 विकेट से रौंदा