Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Women's T20 World Cup: महिला टी20 विश्व कप के लिए ICC ने लॉन्च किया ‘AI Tool’, जानें इसके क्या है फायदे

ICC Womens T20 WC आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 का आगाज आज यानी 3 अक्टूबर से शारजाह में शुरू हो चुका है और इसका फाइनल 20 अक्तूबर को दुबई में होगा। इस टूर्नामेंट के लिए ICC डिजिटल उत्पादों की श्रृंखला के तहत ICC ने नया सॉफ्टवेयर पेश किया है जो क्रिकेट समुदाय को विषाक्त सामग्री से सुरक्षित रखने में मदद करेगा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 03 Oct 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
ICC Women’s T20 World Cup के लिए आईसीसी ने लॉन्च किया ‘AI Tool’

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC Launches 'AI Tool': इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को ये एलान किया कि वह टूर्नामेंट में 'सोशल मीडिया मॉडरेशन' टूल शुरू कर रहे हैं। यह प्रोग्राम क्रिकेट समुदाय को विषाक्त सामग्री से बचाने और खिलाड़ियों और प्रशंसकों के लिए एक सुरक्षित और समावेशी ऑनलाइन वातावरण बनाने के लिए बनाया गया।

ICC Women’s T20 World Cup के लिए आईसीसी ने लॉन्च किया ‘AI Tool’

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 का आगाज आज यानी 3 अक्टूबर से शारजाह में शुरू हो चुका है और इसका फाइनल 20 अक्तूबर को दुबई में होगा। इस टूर्नामेंट के लिए ICC डिजिटल उत्पादों की श्रृंखला के तहत, ICC ने नया सॉफ्टवेयर पेश किया है जो क्रिकेट समुदाय को विषाक्त सामग्री से सुरक्षित रखने में मदद करेगा।

इसका उद्देश्य व्यक्तियों के मानसिक स्वास्थ्य की रक्षा करना और खेल के लिए एक सुरक्षित, दयालु और स्वस्थ ऑनलाइन समुदाय सुनिश्चित करना है। फैंस को हाइलाइट्स, पीछे के दृश्य सामग्री, लाइव स्कोर, आंकड़े, शेड्यूल और स्टैंडिंग सहित आम सामग्री की पूरी श्रृंखला भी उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें: 2024 ICC Women’s T20 WC: गूगल ने महिला टी20 वर्ल्‍ड कप का जश्‍न डूडल बनाकर मनाया, बांग्‍लादेश-स्‍कॉटलैंड भिड़ंत के साथ होगा शंखनाद

‘गो बबल’ के सहयोग से यह कृत्रिम मेधा (एआई) संचालित टूल आधिकारिक और खिलाड़ियों के सोशल मीडिया चैनलों पर अभद्र भाषा और उत्पीड़न जैसी विषाक्त सामग्री की निगरानी करता है जिसका मकसद मानसिक स्वास्थ्य की रक्षा करना और सकारात्मक माहौल को बढ़ावा देना है।

आईसीसी के डिजिटल प्रमुख फिन ब्रैडशॉ ने कहा,

'हम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सभी प्रतिभागियों और प्रशंसकों के लिए एक सकारात्मक और समावेशी वातावरण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित हैं। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि इतने सारे खिलाड़ी और टीमें हमारी नई पहल को अपना रही हैं।'