Move to Jagran APP

Women's T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए अनलकी साबित हुआ नंबर '9', ऑस्ट्रेलिया से मिली करीबी हार का भी रहा कनेक्शन

Womens T20 World Cup 2024 भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2024 में अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली जीत के बाद कंगारू टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। वहीं टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह लगभग खत्म हो गई। इस बार भी भारत के लिए नंबर-9 अनलकी साबित हुआ।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 14 Oct 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
INDW vs AUSW: भारतीय टीम के लिए नंबर-9 अनलकी साबित हुआ

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Women's T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 के अपने आखिरी ग्रुप में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम (AUSW vs INDW) के हाथों 9 रन से हार मिली। इस मैच में एलिसा हीली की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलयाई महिला टीम की कप्तानी ताहलिया मैक्ग्रा ने की, जिन्होंने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

INDW vs AUSW: भारतीय टीम के लिए नंबर-9 अनलकी साबित हुआ

दरअसल, मैच में पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम (India Women's Cricket Team vs Australia Cricket Team) ने 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 151 रनों का स्कोर बनाया है। ऑस्ट्रेलिया की पारी में ओपनिंग बल्लेबाज ग्रेस हैरिस के बल्ले से 40 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा और एलिस पेरी ने 32-32 रनों की पारी खेली।

इसके जवाब में भारत ने धीमी शुरुआत की और हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा (54) रन बनाए। शेफाली वर्मा (20) और स्मृति मंधाना (6) ने पहले विकेट के लिए 26 रन जोड़े। जेमिमा 16 रन बनाकर आउट हुई। दीप्ति (Deepti Sharma) और हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) के बीच 63 रन की पार्टनरशिप हुई। वहीं, भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रनों की दरकार थी, लेकिन 3 ही रन बन सके।

यह भी पढ़ें: ICC Women's T20I Rankings: हरमनप्रीत कौर और श्रेयंका पाटिल ने लगाई लंबी छलांग, जेमिमा-मंधाना को हुआ नुकसान

 भारतीय टीम 20 ओवर में 142 रन बना सकी और इस तरह कंगारू टीम ने 9 रन से मैच अपने नाम किया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। यह पहली बार नहीं रहा जब टीम इंडिया के लिए नंबर-9 अनलकी रहा।  

9 नंबर भारत के लिए कब-कब रहा अनलकी?

  • 2017 वनडे विश्व कप फाइनल-  इंग्लैंड के हाथों भारत को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा।
  • 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स महिला क्रिकेट कॉम्पिटिशन के फाइनल मैच- भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से हार मिली।
  • 2024 टी20 विश्व कप ग्रुप मैच- भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 9 रन से दी मात

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: टीम इंडिया करेगी पाकिस्तान की जीत की दुआ, सेमीफाइनल में जाने के लिए चाहिए सिर्फ चमत्कार