Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Women's T20 World Cup 2024 के वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल जारी, भारतीय महिला टीम की इन 2 देशों से होगी भिड़ंत

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होना है जिससे पहले सभी 10 टीमों को दो अभ्यास मैच खेलने है। इन अभ्यास मैचों के शेड्यूल का आईसीसी ने एलान कर दिया है। भारतीय महिला टीम दो देश (वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका) के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी। अभ्यास मैच एक ही ग्रुप की टीमें एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेल सकती है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 27 Aug 2024 11:07 AM (IST)
Hero Image
ICC Women’s T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप के वॉर्म मैच का शेड्यूल जारी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC Women’s T20 World Cup 2024 Warm Up Matches Fixtures: आईसीसी ने मंगलवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के वॉर्म-अप मैचों के शेड्यूल का एलान किया है। भारतीय महिला टीम की वॉर्म-अप मैचों में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज से भिड़ंत होनी है।

इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सभी 10 टीमों को दो प्रैक्टिस मैच खेलने है, जिसकी शुरुआत 28 सितंबर से होगी और 1 अक्टूबर तक सभी मैच खत्म हो जाएंगे, क्योंकि 3 अक्टूबर से टूर्नामेंट का आहाज होना है।

ICC Women’s T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप के वॉर्म मैच का शेड्यूल जारी

दरअसल, 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट से पहले सभी टीमें प्रैक्टिस मैच खेलेंगी और फिर सीधे टूर्नामेंट खेलने उतरेंगी। इन अभ्यास मैचों को भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का दर्जा प्राप्त नहीं होगा, लेकिन मैच 20-20 ओवर के ही होंगे। टीमें अपने 15 खिलाड़ियों वाले दल के सभी सदस्यों को मैदान में उतार सकेंगी।

इस टूर्नामेंट में एक ही ग्रुप की टीमें वॉर्म-अप राउंड में एक दूसरे का सामना नहीं करेंगी। महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम शामिल है। ग्रुप-बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड और बांग्लादेश की टीम है। इसी कारण भारत को दूसरे ग्रुप की टीमों से अभ्यास मैचों में भिड़ना है।

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का एलान, WPL में दमदार खेल दिखाने वाली खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

पाकिस्तान महिला टीम अभ्यास मैच की शुरुआत स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलकर करेगी। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच भी पहले ही दिन मैच खेला जाएगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया महिला टीम इंग्लैंड से भिड़ेगी।

Women's World Cup 2024 Warm-up Fixture Schedule

  • 28 सितंबर, शनिवार- पाकिस्तान बनाम स्कॉटलैंड, दुबई
  • 28 सितंबर, शनिवार- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, दुबई
  • 29 सितंबर, रविवार- न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका, दुबई
  • 29 सितंबर, रविवार- भारत बनाम वेस्टइंडीज, दुबई
  • 29 सितंबर, रविवार- ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, दुबई
  • 30 सितंबर, सोमवार- श्रीलंका बनाम स्कॉटलैंड, दुबई
  • 30 सितंबर, सोमवार- बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान, दुबई
  • 1 अक्टूबर, मंगलवार- इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, दुबई
  • 1 अक्टूबर, मंगलवार- साउथ अफ्रीका बनाम भारत, दुबई