Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Renuka Singh की बेहतरीन इन-स्विंगर ने उड़ाए पाक ओपनर के होश; बोल्‍ड होने के बाद पिच को ताकती रही बैटर - Video

Renuka Singh IND-W vs PAK W आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोला। मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बैटर्स को शुरुआत से ही परेशान किया। भारतीय टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने पहले ही ओवर में भारत को सफलता दिलाई। रेणुका की इन-स्विंगर ने पाकिस्तान की ओपनर गुल को भी हैरान कर दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
Renuka Singh की इन स्विंगर को देख हक्की-बक्की रह गई गुल फिरोजा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Renuka Singh INDW vs PAKW: आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल कर ली। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही।

पहले ओवर में ही पाकिस्तान को अपना विकेट गंवाना पड़ा। भारतीय टीम की पेसर रेणुका सिंह ने पहले ओवर में गुल फिरोजा को अपना शिकार बनाया। रेणुका की घातक गेंदबाजी देखकर पाकिस्तान की ओपनर फिरोजा हैरान रह गई और वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटीं। रेणुका ने जिस तरह से गुल को अपने जाल में फंसाया, उसका वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Renuka Singh की इन स्विंगर को देख हक्की-बक्की रह गई गुल फिरोजा

दरअसल, पाकिस्तान महिला टीम (Pakistan Women's Cricket Team) ने 33 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। चार गेंदों पर बिना खाता खोले ही सबसे पहले गुल फिरोजा आउट हो गईं। रेणुका ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर कमाल की इनस्विंगर डाली, जिसका गुल को कोई आइडिया नहीं लगा।

गेंद इतना अंदर आ जाएगी, इसका किसी को नहीं अंदाजा था। फिरोजा गेंद की लाइन को समझने में असमर्थ रही और अपना विकेट गंवा बैठी। रेणुका के इस विकेट के बाद पूरी टीम काफी खुश नजर आई। इसके बाद पाकिस्तान का दूसरा विकेट सिदरा के रूप में गिरा। दीप्ति ने उनका शिकार किया।

Watch #WomensWorldCupOnStar 👉 #INDvPAK LIVE NOW! 📺 pic.twitter.com/uWdtsOT8w9— Star Sports (@StarSportsIndia) October 6, 2024

इसके साथ ही रेणुका सिंह ने महिला टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाली 5वीं गेंदबाज बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। रेणुका ने अब तक 12 विकेट अपने पहले ओवर में हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: IND W vs PAK W: भारतीय टीम ने सेमीफाइनल की उम्‍मीदों को रखा जिंदा, पाकिस्‍तान को 6 विकेट से रौंदा