Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs SL: 23 साल का यह अफगानी प्लेयर बुरी तरह हुआ चोटिल, मैदान से गया बाहर, फैंस की अटकी सांसें-VIDEO

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 30वां मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में विकेट खोकर रन पर ऑल आउट हुई। वहीं श्रीलंका की पारी के दौरान अफगानिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल चोटिल हो गए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 30 Oct 2023 06:08 PM (IST)
Hero Image
SL vs AFG: बीच मैच Ikram Ali Khil हुए चोटिल

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ikram ali khil Injured। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 30वां मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में विकेट खोकर रन पर ऑल आउट हुई। वहीं, श्रीलंका की पारी के दौरान अफगानिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल चोटिल हो गए। उनका वीडियो आईसीसी ने भी शेयर किया है, जिसमें वह शुरुआती ओवर में ही दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर जा रहे हैं।

SL vs AFG: बीच मैच Ikram Ali Khil हुए चोटिल

दरअसल, आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ इकराम अली खिल (Ikram Ali Khil) अपनी उंगली को चोट पहुंचा बैठे। पुणे में खेलते हुए अफगानी टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीता और श्रीलंकाई टीम को पहले बैटिंग के लिए न्यौता दिया।

यह भी पढ़ें:

Ind vs Eng: 33 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने जीता Sunil Gavaskar का दिल, पूर्व ओपनर ने कपिल देव से कर दी तुलना

मैच के शुरुआती ओवर की पांचवीं गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने ने गेंद को कवर की ओर ड्राइव किया। इस शॉट को फील्डिंग करते हुए, रहमत शाह ने गेंद को स्ट्राइकर एंड की ओर फेंका, जहां इकराम खड़े थे, लेकिन वह गेंद को सही से नहीं पकड़ पाए, क्योंकि उन्हें चोट लग गई थी। वह इस दौरान जमीर पर गिरे और तुरंत फिजियो की टीम मैदान पर पहुंची।

उनके हाथ पर स्प्रे लगाया गया, लेकिन उनको आराम नहीं मिला। वह जमीन पर ही सिर रखकर दर्द से कराहते हुए नजर आए। इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए। उनका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 241 रन बनाए हैं और अफगानिस्तान को यह मैच जीतने के लिए 242 रन का टारगेट मिला। श्रीलंका की तरफ से कोई भी बल्लेबाज ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल सका, लेकिन छोटी-छोटी पारी के दम पर भी टीम 200 रन के पार पहुंच गई।

टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन पथुम निसांका ने बनाए। वहीं, अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुकी ने चार विकेट झटके और मुजीब को 2 सफलता मिली। अजमतुल्लाह और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।