Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 के लिए अफगानिस्तान टीम का हुआ एलान, 2 साल बाद इस घातक तेज गेंदबाज की हुई वापसी

अफगानिस्तान (Afghanistan Squad) ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक की 2 साल में वनडे टीम में वापसी हुई है। टीम में स्पिनर्स को मौका दिया गया है। वहीं एशिया कप 2023 में दमदार प्रदर्शन के बावजूद गुलबदीन नैब टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 13 Sep 2023 06:20 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए घोषित की टीम। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक की 2 साल में वनडे टीम में वापसी हुई है। टीम में स्पिनर्स को मौका दिया गया है। टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी के पास ही रहेगी। बता दें कि नवीन-उल-हक ने आखिरी बार जनवरी 2021 में आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेला था।

बता दें कि अफगानिस्तान एशिया कप 2023 के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया है। एक आश्चर्यजनक फैसले में, अफगानिस्तान ने गुलबदीन नैब को बाहर कर दिया है, जिन्होंने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके अलावा करीम जनत, शराफुद्दीन अशरफ और सुलेमान सफी भी टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। अफगानिस्तान अपने विश्व कप 2023 की शुरुआत 7 अक्टूबर को धर्मशाला में बांग्लादेश के खिलाफ करेगा और 11 अक्टूबर को नई दिल्ली में मेजबान भारत से भिड़ेगा। 

— Afghanistan Cricket Board (@ACBofficials) September 13, 2023

टीम में स्पिनर्स की भरमार 

वर्ल्ड के लिए घोषित अफगान टीम में स्पिनर्स की भरमार है। सीनियर स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी के अलावा टीम में मुजीब-उर-रहमान और नूर अहमद को भी मौका दिया गया है। वहीं, नवीन की वापसी से तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिली है। टीम में नवीन के अलावा फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान और उमरजई को शामिल किया है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: भारत के खिलाफ मैच पहले बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज लौटा ढाका; यह वजह आई सामने

वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान , नवीन उल हक

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: भारत के खिलाफ मैच पहले बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज लौटा ढाका; यह वजह आई सामने