Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shakib Al Hasan की जगह हुई धाकड़ बल्लेबाज की Bangladesh टीम में एंट्री, AUS के खिलाफ यह खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी की जिम्मेदारी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इंजरी के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके शाकिब अल हसन के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है। शाकिब की जगह पर अनामुल हक की टीम में एंट्री हुई है। बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है और टीम को अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर को खेलना है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 07 Nov 2023 06:50 PM (IST)
Hero Image
शाकिब अल हसन के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया गया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shakib Al Hasan Replacement: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इंजरी के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके शाकिब अल हसन के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है। शाकिब की जगह पर अनामुल हक की टीम में एंट्री हुई है। बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है और टीम को अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर को खेलना है।

शाकिब के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इंजरी के चलते वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके शाकिब अल हसन के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है। शाकिब के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आखिरी मैच के लिए अनामुल हक को बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया है।

शाकिब की गैरमौजूदगी में नजमुल शांतो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। अनामुल बांग्लादेश की ओर से अब तक कुल 45 वनडे मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 29.95 की मामूली औसत से 1258 रन बनाए हैं। अनामुल के नाम तीन शतक और 5 अर्धशतक दर्ज हैं।

Details 👇https://t.co/JDH1WoH8Lk— ICC (@ICC) November 7, 2023

शाकिब हुए विश्व कप से बाहर

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल होने के बाद शाकिब अल हसन विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं। शाकिब को श्रीलंका के खिलाफ बैटिंग करते हुए इंडेक्स फिंगर में चोट लगी थी, जिसके चलते वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। शाकिब ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 65 गेंदों पर 82 रन की शानदार पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें- AUS vs AFG: Ibrahim Zadran ने मचाया बल्ले से गदर, शतक ठोककर World Cup में रचा इतिहास; ऐसा करने वाले बने पहले अफगानी बल्लेबाज

मैच में हुआ था जमकर विवाद

बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच खेले गए मुकाबले में जमकर बवाल मचा। एंजेलो मैथ्यूज को क्रीज पर देरी से आने की वजह से शाकिब की अपील पर अंपायर ने पवेलियन लौटने का फरमान जारी कर दिया था। मैथ्यूज और पूरी श्रीलंकाई टीम इस फैसले से बेहद खफा नजर आई थी। मैच के दौरान श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली। इसके साथ ही मैच खत्म होने के बाद भी दोनों टीमों के प्लेयर्स ने एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाए।