Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs AFG: 23 साल के युवा बॉलर के आगे चारों खाने चित David Warner, लहराती हुई गेंद ने उड़ाया ऑफ स्टंप- VIDEO

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान के गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं। ट्रेविस हेड को जीरो और मिचेल मार्श को सस्ते में पवेलियन की राह दिखाने के बाद अब अजमतुल्लाह उमरजई ने डेविड वॉर्नर को भी क्लीन बोल्ड कर डाला है। 23 साल के युवा तेज गेंदबाज के आगे वॉर्नर चारों खाने चित हुए और 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 07 Nov 2023 09:16 PM (IST)
Hero Image
AUS vs AFG: उमरजई ने डेविड वॉर्नर को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान के गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं। ट्रेविस हेड को जीरो और मिचेल मार्श को सस्ते में पवेलियन की राह दिखाने के बाद अब अजमतुल्लाह उमरजई ने डेविड वॉर्नर को भी क्लीन बोल्ड कर डाला है। 23 साल के युवा तेज गेंदबाज के आगे वॉर्नर चारों खाने चित हुए और अफगानिस्तान के फास्ट बॉलर की लहराती हुई गेंद कंगारू बल्लेबाज का ऑफ स्टंप ले उड़ी।

वॉर्नर हुए चारों खाने चित

ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद डेविड वॉर्नर के कंधों पर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संवारने की जिम्मेदारी थी। वॉर्नर 18 रन बनाकर क्रीज पर सेट होने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पारी के 9वें ओवर में 23 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज उमरजई ने कंगारू बैटर के होश उड़ा दिए। वॉर्नर ने एक पैर नीचे रखकर उमरजई के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, पर गेंद हवा में लहराती हुई उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी। वॉर्नर भी अफगानिस्तान के गेंदबाज की इस बॉल को देखकर पूरी तरह से हैरान रह गए।

Azmatullah Omarzai on 🔥🔥#CWC23 #AUSvAFG pic.twitter.com/xK6EBO3WC7— Dr Syed Hassan Raza Mashadi-CBA🌸 (@DrHassanRazaCBA) November 7, 2023

जोश इंग्लिस को गोल्डन डक पर भेजा पवेलियन

डेविड वॉर्नर को 18 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजने के बाद अगली ही बॉल पर उमरजई ने जोश इंग्लिस की पारी का भी अंत कर दिया। इंग्लिस उमरजई की बाहर जाती हुई गेंद को समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए इब्राहिम जदरान के हाथों में समां गई। इंग्लिस अपना खाता भी नहीं खोल सके और गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़ेंAUS vs AFG: Rashid Khan के इस शॉट के आप भी हो जाएंगे दीवाने! Starc की गेंद पर 'करामाती खान' ने किया अजूबा, वीडियो हुआ वायरल

अफगानिस्तान ने रखा है 292 का लक्ष्य

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 291 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए हैं। टीम की ओर इब्राहिम जदरान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए वनडे वर्ल्ड कप में पहला शतक जमाया। इब्राहिम 129 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, आखिरी के ओवरों में राशिद खान ने महज 18 गेंदों पर 35 रन की तेज तर्रार पारी खेली।