Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी Bangladesh, इन तीन वजहों के चलते टूटा सेमीफाइनल खेलने का सपना

बांग्लादेश आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के साथ ही टीम का सेमीफाइनल खेलने का सपना भी चकनाचूर हो गया। टीम के स्टार खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। आइए आपको बताते हैं किन तीन वजहों के चलते टूटा बांग्लादेश का सेमीफाइनल खेलने का सपना।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 31 Oct 2023 09:43 PM (IST)
Hero Image
PAK vs BAN: बांग्लादेश वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Bangladesh Eliminated From World Cup 2023: बांग्लादेश आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के साथ ही टीम का सेमीफाइनल खेलने का सपना भी चकनाचूर हो गया। टीम के स्टार खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसके चलते टीम को इस मेगा इवेंट से बाहर होना पड़ा है। आइए आपको बताते हैं किन तीन वजहों के चलते टूटा बांग्लादेश का सेमीफाइनल खेलने का सपना।

स्टार बल्लेबाजों ने डुबाई लुटिया

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज पूरे टूर्नामेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके। लिटन दास टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे, तो शांतो का बल्ला पूरी तरह से खामोश नजर आया। वहीं, मिडिल ऑर्डर में कप्तान शाकिब अल हसन भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। महमूदुल्लाह ने जरूर कुछ अच्छी पारियां खेली, लेकिन तब तक बात हाथ से निकल चुकी थी।

नहीं चले तेज गेंदबाज

बल्लेबाजों के साथ-साथ बांग्लादेश के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी बेहद शर्मनाक रहा। मुस्ताफिजुर रहमान और तस्कीन अहमद जैसे तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में विकेटों के लिए तरसते हुए नजर आए। मुस्ताफिजुर और तस्कीन रनों पर भी लगाम लगाने में असफल रहे। पाकिस्तान के खिलाफ भी बांग्लादेश के फास्ट बॉलर ने दिल खोलकर रन लुटाए। तस्कीन अहमद ने 6 ओवर में 36 रन खर्च किए, तो शोरिफुल इस्लाम ने सिर्फ 4 ओवर में 25 रन लुटाए।

यह भी पढ़ें- World Cup 2023 Semi Final Scenario: BAN पर मिली जीत के बाद कैसे Pakistan सेमीफाइनल में कर सकता है प्रवेश? जानिए पूरा समीकरण

ताकत ही बनी कमजोरी

बांग्लादेश की सबसे बड़ी ताकत टीम के स्पिन गेंदबाज मान जाते हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 में टीम की सबसे बड़ी ताकत ही कमजोर बनकर उभरी। मेहंदी हसन मिराज और खुद कप्तान शाकिब अल हसन अहम समय पर टीम को विकेट दिलाने में नाकाम रहे। बांग्लादेश के स्पिन बॉलर्स विकेटों के लिए पूरे टूर्नामेंट में तरसते हुए दिखाई दिए। टीम के स्पिनर्स बीच के ओवरों में साझेदारी को भी तोड़ने में नाकाम रहे, जो टीम की हार का अहम कारण भी रहा।