Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: David Warner का घूम गया माथा, अंपायर के फैसले से अब तक नहीं हैं संतुष्ट, उठाई यह बड़ी मांग

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। डेविड की खराब फॉर्म श्रीलंका के खिलाफ भी जारी रही। डेविड वॉर्नर मैच में 6 गेंदों का सामना करते हुए 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने आउट किया था लेकिन डेविड आउट होने के बाद अंपायर के फैसले से बेहद ही नाखुश दिखे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 18 Oct 2023 04:44 PM (IST)
Hero Image
David Warner ने अंपायर के फैसले पर जताई नाराजगी, कर दी बड़ी मांग

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। David Warner frustrated over Umpire: ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। डेविड की खराब फॉर्म श्रीलंका के खिलाफ भी जारी रही। डेविड वॉर्नर मैच में 6 गेंदों का सामना करते हुए 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

उन्हें श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने आउट किया था, लेकिन डेविड आउट होने के बाद अंपायर के फैसले से बेहद ही नाखुश दिखे।

उन्होंने आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम जाते वक्त गुस्सा दिखाते हुए अंपायर को अपशब्द भी कहे थे। इस बीच AUS vs SL मैच के बाद हाल ही में डेविड वॉर्नर ने एक बयान दिया है। उन्होंने अंपायर के फैसले से संतुष्टी नहीं जताते हुए एक बड़ी मांग कर दी हैं।

David Warner ने अंपायर के फैसले पर जताई नाराजगी, कर दी बड़ी मांग

दरअसल, दिलशान मधुशंका की गेंद पर अंपायर ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को LBW करार दिया और इसके बाद डेविड वॉर्नर ने रिव्यू लिया, लेकिन रिव्यू में साफ हुआ कि गेंद विकेट के सामने थी। हालांकि, वॉर्नर इस फैसले से नाखुश है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने एक ऐसी सलाह दी है, जिसको लेकर उन्हें खुद लगता है कि शायद ही यह कभी पूरी होगी। वॉर्नर की तरफ से हॉक आई की तकनीक को लेकर सवाल खड़ा किया गया है।

वॉर्नर ने कहा,

''मुझे लगता है कि मैं जो देखना चाहता हूं शायदा हो नहीं पाएगा, लेकिन जब आप बल्लेबाजी करने के लिए जाते हैं तो आपके आंकड़ों को दर्शाया जाता है। ठीक ऐसे ही जब अंपायर्स का नाम लिया जाता है और उनका चेहरा टीवी स्क्रीन पर आता है तो उनके आंकड़ों को भी बोर्ड पर दिखाना चाहिए, क्योंकि ऐसा नेशनल रग्बी लीग में भी होता है। मैं ये जानता हूं कि यह विश्व कप का खेल है, लेकिन एनआरएल में आंकड़े दिखाए जाते हैं। मुझे लगता है कि दर्शकों के लिए इसे देखना बहुत अच्छी बात है।''

डेविड ने आगे कहा कि मैंने गुस्से में बहुत जोर से रिएक्ट किया। आम तौर पर, जब कोई चीज बाहर से मेरे पैर पर लगती है, तो मुझे पता होता है कि वह पैर के नीचे जा रही है। जब मैं वहां था तो मैंने अंपायर से पूछा कि क्या हुआ, उसने इसे क्यों दिया? उन्होंने कहा कि गेंद वापस स्विंग कर रही थी।

हालांकि रिप्ले पर मैंने जो देखा उससे ऐसा नहीं था। जब आप रिप्ले में देखते हैं कि यह कैसे हुआ होगा, तो आप थोड़ा परेशान हो जाते हैं।

World Cup 2023 के बीच वार्नर ने आगे कहा कि वह चाहते हैं कि अंपायरों के आंकड़े स्क्रीन पर दर्शाए, ताकि खिलाड़ी देख सकें कि कौन उनके पक्ष में 50-50 कॉल दे सकता है।