Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: IND vs NZ मैच का क्रेज ऐसा कि Disney + Hotstar ने चौथी बार तोड़ा अपना रिकॉर्ड, टीवी स्क्रीन से चिपके थे 5 करोड़ से ज्यादा दर्शक

Ind vs NZ Semi final Disney Hotstar 16 नवंबर 2023 का दिन भारतीय टीम और फैंस के लिए बेहद ही खास रहा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को 70 रन से जीत मिली। इस मैच में क्रिकेट मैदान से लेकर डिजिटल वर्ल्ड तक कई रिकॉर्ड्स बने हैं। 5 करोड़ से ज्यादा दर्शकों ने लाइव यह मुकाबला देखा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 16 Nov 2023 05:56 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: Disney + Hotstar का नया रिकॉर्ड, टीवी से 5 करोड़ से ज्यादा दर्शक ने देखा लाइव मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs NZ Semi final Disney Hotstar: 16 नवंबर 2023 का दिन भारतीय टीम और फैंस के लिए बेहद ही खास रहा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को 70 रन से जीत मिली। इस मैच में क्रिकेट मैदान से लेकर डिजिटल वर्ल्ड तक कई रिकॉर्ड्स बने हैं।

विराट कोहली ने यादगार पारी खेलते हुए वनडे क्रिकेट में 50 वां शतक जमाया और इस दौरान पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड चकनाचूर किया। इस ऐतिहासिक मैच को करोड़ों दर्शकों ने टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखा। भारत के मैच का क्रेज ऐसा कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर मैच का लाइव प्रसारण ने व्यूअरशिप का रिकॉर्ड दर्ज किया। डिज्नी प्लस हॉटस्टर ने चौथी बार अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

IND vs NZ: Disney + Hotstar का नया रिकॉर्ड, टीवी से 5 करोड़ से ज्यादा दर्शक ने देखा लाइव मैच

दरअसल, टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में शानदार परफॉर्मेंस किया। इस मैच में विराट कोहली और मोहम्मद शमी के अलाव श्रेयस अय्यर ने भी शानदार शतकीय पारी खेली और भारत को 397 रन का स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। मोहम्मद शमी ने कुल 7 विकेट झटके। इस मैच के अलावा डिज्नी प्लस हॉटस्टर ने बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया।

प्लेटफॉर्म ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान डिज्नी प्लस ऐप की व्यूअरशिप 5.3 करोड़ तक पहुंची। इसका मतलब 5.3 करोड़ दर्शकों ने लाइव मुकाबला देखा। सोशल मीडिया में इसे शेयर करते हुए लिखा गया कि रिकॉर्ड ब्रेक करने के लिए टीम इंडिया के फैंस और डिज्नी प्लस हॉटस्टार यूजर्स का धन्यवाद।

बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले भी 5 नवंबर को भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान 4.4 करोड़ दर्शकों ने लाइव मैच देखा था। इसके बाद भारत-न्यूजीलैंड मैच में 5 करोड़ से ज्यादा लाइव दर्शकों के साथ ऐप ने नया रिकॉर्ड हासिल किया था।

वहीं, भारत-न्यूजीलैंड मैच में सचिन तेंदुलकर, थलाइवा रजनीकांत, रणबीर कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, अनुष्का शर्मा, शाहिद कपूर, मीरा कपूर और सारा तेंदुलकर पहुंचे थे, जिसकी वजह से भी डिज्नी प्लेस ने व्यूवरशिप नया रिकॉर्ड हासिल किया