Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: सालों-साल चुभेगी यह हार! फाइनल मैच गंवाने के बाद Rahul Dravid ने बयां किया ड्रेसिंग रूम का हाल; बोले- बतौर कोच यह सब देखना...

रोहित शर्मा की आंखों में आंसू थे तो विराट कोहली खुद का चेहरा छुपा रहे थे। जसप्रीत बुमराह सिराज को गले लगाकर उनका गम करने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों का हाल मैदान से ज्यादा ड्रेसिंग रूम में बेहाल रहा जिसकी कहानी हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बयां की है। द्रविड़ ने बताया कि हर खिलाड़ी हार के बाद निराश नजर आया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 20 Nov 2023 02:32 PM (IST)
Hero Image
World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप जीतने का 12 साल का इंतजार अब और लंबा हो चला है। विश्व कप 2023 के फाइनल में रोहित की पलटन उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराते हुए एकबार फिर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना साकार नहीं होने दिया। खिताबी मुकाबले में मिली हार के बाद हर भारतीय खिलाड़ी निराश और हताश नजर आया।

रोहित शर्मा की आंखों में आंसू थे, तो विराट कोहली खुद का चेहरा छुपा रहे थे। जसप्रीत बुमराह सिराज को गले लगाकर उनका गम करने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि, भारतीय खिलाड़ियों का हाल मैदान से ज्यादा ड्रेसिंग रूम में बेहाल रहा, जिसकी कहानी हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बयां की है।

द्रविड़ ने बयां किया ड्रेसिंग रूम का हाल

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए बताया कि रोहित हार के बाद बेहद निराश थे। उन्होंने कहा, "जाहिर तौर पर रोहित शर्मा निराश हैं और उनकी तरह ही ड्रेसिंग रूम में कई खिलाड़ी भी बेहद हताश हैं। ड्रेसिंग रूम में प्लेयर्स काफी भावुक थे। बतौर कोच यह सब देखना बेहद मुश्किल है, क्योंकि मुझे पता है कि इन खिलाड़ियों ने कितनी कड़ी मेहनत की और क्या-क्या त्याग किए।"

— Meraj Faateh (@MerajFaateh1) November 20, 2023

द्रविड़ ने आगे कहा, "मेरा मतलब है कि कोच के तौर पर यह सब देखना काफी मुश्किल है, क्योंकि आप इन लड़कों को निजी तौर पर जानते हैं। आपने देखा कि इन खिलाड़ियों ने पिछले कुछ महीनों में कितनी कड़ी मेहनत की और किसी तरह से खुद को झोंका। हां, लेकिन यह स्पोर्ट्स है और ऐसा होता है। बेहतर टीम उस दिन जीतती है। मुझे उम्मीद है कि सूरज कल सुबह फिर से उदय होगा।"

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: फाइनल में कहां फिसल गई हाथ से बाजी, स्टार बल्लेबाज के आउट होते ही पलट गया मैच; जानें क्या रहा टर्निंग पॉइंट

फाइनल में औंधे मुंह गिरी टीम इंडिया

भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ औंधे मुंह गिरी। टीम के ना तो बल्लेबाज कुछ खास कमाल दिखा सके और ना ही गेंदबाज टीम की किस्मत को पलट सके। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की पूरी टीम 240 रन बनाकर ऑलआउट हुई। कंगारू टीम ने 241 रन के लक्ष्य को महज 43 ओवर में हासिल करते हुए वर्ल्ड कप के खिताब को छठी बार अपने नाम किया।