Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: ऑफ पर पड़कर Jos Buttler का मिडिल स्टंप ले उड़ी Kuldeep की 'ड्रीम बॉल', इंग्लिश कप्तान को नहीं हुआ यकीन- VIDEO

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारतीय गेंदबाज जमकर गर्दा उड़ा रहे हैं। फास्ट बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के कहर के बाद कुलदीप यादव की स्पिन का जादू भी सिर चढ़कर बोल रहा है। कुलदीप ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। कुलदीप के हाथ से निकली ड्रीम गेंद को देखकर बटलर हक्के-बक्के रह गए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 29 Oct 2023 09:38 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG; कुलदीप यादव ने जोस बटलर को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीKuldeep Yadav Jos Buttler: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारतीय गेंदबाज जमकर गर्दा उड़ा रहे हैं। फास्ट बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के कहर के बाद कुलदीप यादव की स्पिन का जादू भी सिर चढ़कर बोल रहा है। कुलदीप ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। कुलदीप के हाथ से निकली ड्रीम गेंद को देखकर बटलर हक्के-बक्के रह गए और बॉल ऑफ स्टंप से टर्न लेती हुई बटलर का मिडिल स्टंप ले उड़ी।

कुलदीप की गेंद ने उड़ाए बटलर के होश

कुलदीप यादव ने जोस बटलर को 10 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इंग्लिश कप्तान कुलदीप की स्पिन लेती हुई गेंद को समझने में पूरी तरह से गच्चा खा गए और बॉल उनका मिडिल स्टंप ले उड़ी। कुलदीप की बलखाती हुई गेंद ऑफ स्टंप पर टप्पा खाकर अंदर की तरह आई और बटलर चारों खाने चित हो गए। बटलर क अलावा कुलदीप ने लियाम लिविंगस्टन को भी चलता किया। 8 ओवर के स्पेल में कुलदीप ने सिर्फ 24 रन खर्च करते हुए दो बड़े विकेट झटके।

Buttler cleaned up.#kuldeep #KuldeepYadav #RohitSharma𓃵 #sky #INDvsENG #ICCMensCricketWorldCup2023 pic.twitter.com/DhJ6Obszb1— Sparsh Mittal (@SparshM00273039) October 29, 2023

शमी ने भी किया गेंद से कमाल

डेविड मलान और जो रूट के लगातार दो गेंदों पर पवेलियन लौटने के बाद बेन स्टोक्स को पारी के छठे ही ओवर में मैदान पर उतरना पड़ा। स्टोक्स को क्रीज पर आते ही शमी ने अपनी रफ्तार और स्विंग लेती गेंदों से जमकर तंग किया। इंग्लिश बैटर शमी की लाइन एंड लेंथ को समझने में पूरी तरह से विफल होता हुआ दिखाई दिया। शमी ने आठवें ओवर में पहली पांच गेंदों पर स्टोक्स को लगातार छकाया। शमी ने ऑफ स्टंप के बाहर की लाइन को पकड़कर रखा और स्टोक्स को हाथ खोलने का कोई मौका नहीं दिया।

लगातार 9 डॉट बॉल खेल चुके स्टोक्स दबाव में आ गए और उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेलने का प्रयास किया। हालांकि, शमी की लहराती हुई गेंद मिडिल स्टंप पर पड़कर स्टोक्स का लेग स्टंप ले उड़ी। शमी ने अपने सात ओवर के स्पेल में सिर्फ 22 रन देते हुए चार इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।