Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NED: नीदरलैंड्स के खिलाफ कौन-कौन करेगा आराम? कैसी होगी Team India की Playing 11; Rahul Dravid ने दिए सभी सवालों के जवाब

वर्ल्ड कप 2023 में जीत के विजय रथ पर सवार टीम इंडिया को अपने अगले मुकाबले में नीदरलैंड्स से भिड़ना है। आठ में से आठ मैच जीतकर रोहित की पलटन पहले ही सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर चुकी है। इसी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकती है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 11 Nov 2023 05:47 PM (IST)
Hero Image
IND vs NED: राहुल द्रविड़ ने इशारों-इशारों में प्लेइंग इलेवन पर बड़ा अपडेट दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में जीत के विजय रथ पर सवार टीम इंडिया को अपने अगले मुकाबले में नीदरलैंड्स से भिड़ना है। आठ में से आठ मैच जीतकर रोहित की पलटन पहले ही सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर चुकी है। इसी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। इस बीच, टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए राहुल द्रविड़ ने इशारों-इशारों में साफ कर दिया है कि टीम मैनेजमेंट किसी भी प्लेयर को आराम देने के बारे में नहीं सोच रही है। यानी नीदरलैंड्स के खिलाफ भारतीय टीम अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना चाहती है। उन्होंने कहा, "लास्ट मैच के बाद हमको छह दिन का आराम मिला। हम काफी अच्छी तरह से रेस्ट कर लिया है।"

हेड कोच ने आगे कहा, "हमको छह दिन का आराम मिला है और सेमीफाइनल से पहले यह आखिरी मुकाबला है। खिलाड़ियों ने अच्छे से आराम कर लिया है। मैं बस यही कहना चाहता हूं।" टीम इंडिया अगर नीदरलैंड्स को हराने में सफल हो जाती है, तो भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के एक सीजन में लगातार 9 मैच जीतकर 20 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर देगी। साल 2003 में टीम इंडिया ने लगातार आठ मैचों में जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ेंIND vs NED: बूम-बूम Bumrah को मिलेगा आराम? ईशान और अश्विन पर रोहित दिखाएंगे भरोसा! ऐसी होगी Team India की Playing 11

बेहतरीन फॉर्म में टीम इंडिया

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन फॉर्म में नजर आई है। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को दमदार शुरुआत देने में सफल रहे हैं। वहीं, किंग कोहली भी टूर्नामेंट में अपने विराट अवतार में नजर आए हैं। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और शमी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे हैं, त स्पिन विभाग में जडेजा और कुलदीप यादव का जादू भी सिर चढ़कर बोला है।