Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NED: जो 40 साल में नहीं हो सका वो कप्तान Rohit Sharma ने कर दिखाया, बल्ले नहीं गेंद से 'हिटमैन' ने रचा इतिहास

रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स की पारी का आखिरी विकेट चटकाते हुए भारतीय टीम को 160 रन से जीत दिलाई। भारतीय कप्तान ने नीदरलैंड्स की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज तेजा निदामनुरु को मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराते हुए चलता किया। 50 ओवर के विश्व कप में 40 साल बाद किसी इंडियन कैप्टन ने एक ही मैच में फिफ्टी जमाने और विकेट लेने का कारनामा किया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 13 Nov 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
IND vs NED: रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ इतिहास रचा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए मैच में इतिहास रच दिया। हालांकि, हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने इस बार वर्ल्ड कप में बड़ा कमाल बल्ले से नहीं, बल्कि गेंद से करके दिखाया है। नीदरलैंड्स के बल्लेबाज तेजा निदामनुरु का विकेट चटकाते हुए भारतीय कप्तान ने वो कारनामा कर दिखाया है, जो पिछले 40 साल में नहीं हो सका था।

गेंद से रोहित ने रचा इतिहास

रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स की पारी का आखिरी विकेट चटकाते हुए भारतीय टीम को 160 रन से जीत दिलाई। भारतीय कप्तान ने नीदरलैंड्स की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज तेजा निदामनुरु को मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराते हुए चलता किया। 50 ओवर के विश्व कप में 40 साल बाद किसी इंडियन कैप्टन ने एक ही मैच में फिफ्टी जमाने और विकेट लेने का कारनामा किया है। इसके साथ ही रोहित बीते 20 साल में वर्ल्ड कप में विकेट चटकाने वाले भी पहले भारतीय कप्तान हैं।

— Johns. (@CricCrazyJohns) November 12, 2023

बल्ले से भी मचाया धमाल

बल्लेबाजी में भी रोहित शर्मा ने अपनी शानदार फॉर्म को नीदरलैंड्स के खिलाफ जारी रखा। हिटमैन ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 61 रन की तेज तर्रार पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए। भारतीय कप्तान ने शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम इंडिया को दमदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 11.5 ओवर में 100 रन जोड़े।

यह भी पढ़ेंIND vs NED: VIDEO- वनडे में 9 साल बाद Virat Kohli ने चटकाया विकेट, खुशी से झूम उठे कप्तान Rohit; वाइफ Anushka का रिएक्शन भी वायरल

कोहली ने भी चटकाया विकेट

विराट कोहली ने नीदरलैंड्स की पारी के 25वें ओवर में कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, कोहली के हाथ से निकली गेंद कुछ खास नहीं थी, लेकिन एडवर्ड्स बेहद खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे।

विराट की बॉल लेग स्टंप से बाहर जा रही थी, लेकिन एडवर्ड्स ने उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की, जिसके चलते बॉल उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर केएल राहुल के दस्तानों में समां गई। राहुल ने विकेट के पीछे शानदार कैच लपका। बता दें कि विराट ने वनडे क्रिकेट में 9 साल बाद विकेट चटकाया है। इससे पहले उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में विकेट साल 2014 में लिया था।