Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NED: VIDEO- वनडे में 9 साल बाद Virat Kohli ने चटकाया विकेट, खुशी से झूम उठे कप्तान Rohit; वाइफ Anushka का रिएक्शन भी वायरल

नीदरलैंड्स के खिलाफ बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद विराट कोहली ने चिन्नास्वामी के मैदान पर गेंद से भी कमाल कर डाला है। कोहली ने नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडर्वड्स को केएल राहुल के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई। वनडे क्रिकेट में विराट ने 9 साल बाद विकेट झटका जिसका जश्न कप्तान रोहित शर्मा समेत पूरी भारतीय टीम ने जमकर मनाया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 12 Nov 2023 08:54 PM (IST)
Hero Image
IND vs NED: विराट कोहली ने वनडे में 9 साल बाद विकेट चटकाया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नीदरलैंड्स के खिलाफ बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद विराट कोहली ने चिन्नास्वामी के मैदान पर गेंद से भी कमाल कर डाला है। कोहली ने नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडर्वड्स को केएल राहुल के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई। वनडे क्रिकेट में विराट ने 9 साल बाद विकेट झटका, जिसका जश्न कप्तान रोहित शर्मा समेत पूरी भारतीय टीम ने जमकर मनाया।

कोहली ने झटका 9 साल बाद विकेट

विराट कोहली ने नीदरलैंड्स की पारी के 25वें ओवर में कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स को पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, कोहली के हाथ से निकली गेंद कुछ खास नहीं थी, लेकिन एडवर्ड्स बेहद खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे।

विराट की बॉल लेग स्टंप से बाहर जा रही थी, लेकिन एडवर्ड्स ने उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की, जिसके चलते बॉल उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर केएल राहुल के दस्तानों में समां गई। राहुल ने विकेट के पीछे शानदार कैच लपका। बता दें कि विराट ने वनडे क्रिकेट में 9 साल बाद विकेट चटकाया है। इससे पहले उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में विकेट साल 2014 में लिया था।

Anushka and Virat are so adorable❤️#INDvNEDpic.twitter.com/bFSe6BUN1j— Rajiv (@Rajiv1841) November 12, 2023

रोहित-अनुष्का ने मनाया जमकर जश्न

विराट कोहली के विकेट लेने के बाद कप्तान रोहित समेत पूरी भारतीय टीम ने जमकर जश्न मनाया। कोहली भी 9 साल बाद विकेट चटकाने के बाद बेहद खुश नजर आए। स्टैंड में बैठीं विराट की वाइफ अनुष्का शर्मा भी विकेट का जश्न मनाती हुई दिखाई दीं। कोहली विकेट लेने के बाद अनुष्का की तरफ इशारा करते हुए भी दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- IND vs NED: चिन्नास्वामी में आया Shreyas Iyer का तूफान, शतक जड़कर खत्म किया 12 साल का सूखा; मजाक बना नीदरलैंड्स का बॉलिंग अटैक

कोहली ने की सचिन की बराबरी

विराट कोहली वनडे वर्ल्ड कप के एक सीजन में सर्वाधिक अर्धशतक जमाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंच गए हैं। सचिन ने साल 2003 में खेले गए विश्व कप में 7 फिफ्टी लगाई थी। वहीं, कोहली भी इस वर्ल्ड कप में सात अर्धशतक लगा चुके हैं। नीदरलैंड्स के खिलाफ कोहली ने 56 गेंदों पर 51 रन की शानदार पारी खेली। शाकिब अल हसन के बल्ले से भी 2019 विश्व कप में 7 फिफ्टी आई थी। कोहली ने आउट होने से पहले अपनी पारी में 5 चौके और एक सिक्स लगाया।