Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ Semifinal: New Zealand के तीन प्रमुख हथियार, जो सेमीफाइनल में करेंगे Team India पर तगड़ा वार, बचकर रहना कप्तान रोहित!

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को एकबार फिर विपक्षी टीम के रूप में न्यूजीलैंड मिली है। कीवी टीम ने साल 2019 में भी भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर किया था। सिर्फ इतनी ही नहीं बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी रोहित की पलटन को मात देने वाली टीम कोई और नहीं न्यूजीलैंड ही थी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 13 Nov 2023 08:16 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत 15 नवंबर को होनी है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जिस चीज का डर था वही हो गया है। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को एकबार फिर विपक्षी टीम के रूप में न्यूजीलैंड मिली है। कीवी टीम ने साल 2019 में भी भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर किया था। सिर्फ इतनी ही नहीं, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी रोहित की पलटन को मात देने वाली टीम कोई और नहीं न्यूजीलैंड ही थी।

हालांकि, इस बात हालात अलग है और भारतीय टीम अपने घर में खेल रही है। इसके बावजूद टीम इंडिया को कीवी टीम से बेहद सतर्क रहना होगा। आइए आपको न्यूजीलैंड के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो सेमीफाइनल में कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन सकते हैं।

1. रचिन रविंद्र

23 साल के इस युवा बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को फैन बनाया है। रचिन का बल्ला टूर्नामेंट में जमकर बोला है। इस मेगा इवेंट में अब तक खेले 9 मैचों में इस युवा बैटर ने 70.62 के बेमिसाल औसत से 565 रन कूटे हैं। रचिन सेमीफाइनल में भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। रचिन के पास पारी को बुनने के साथ-साथ बड़े शॉट्स लगाने का हुनर भी मौजूद है।

2. डेरियल मिचेल

वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज में जब भारतीय टीम की टक्कर न्यूजीलैंड से हुई थी, तो डेरियल मिचेल भारतीय गेंदबाजों पर भारी पड़े थे। मिचेल ने 130 रन की शानदार पारी खेली थी। सिर्फ भारत के खिलाफ ही नहीं, बल्कि पूरे टूर्नामेंट में इस बल्लेबाज का बल्ला खूब चल रहा है। बीच के ओवर्स में मिचेल क्रीज पर सेट होने के बाद स्पिनर्स को भी आड़े हाथों लेते हैं। यही वजह से कप्तान रोहित को इस कीवी बल्लेबाज को सस्ते में चलता करना जरूरी होगा।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ Semifinal: न्यूजीलैंड से 2019 का हिसाब चुकता करने उतरेगी रोहित की पलटन, ऐसी होगी Team India की Playing 11

3. ट्रेंट बोल्ट

विश्व कप 2023 में भले ही ट्रेंट बोल्ट की झोली में 9 मैचों में सिर्फ 13 विकेट आए हों, लेकिन वह सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच में टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। दूसरी बात यह भी है कि बोल्ट के पास वानखेड़े के मैदान पर खेलने का काफी अनुभव मौजूद है और इसी वजह से वह भारतीय बल्लेबाजों को खासा तंग कर सकते हैं। बोल्ट का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के खिलाफ वैसे भी बेहद शानदार है।