Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: Semifinal में रनों को तरसते हैं Rohit Sharma और Virat Kohli, छूमंतर हो जाती है धांसू फॉर्म; खुद देख लीजिए आंकड़े

रोहित शर्मा और विराट कोहली का रिकॉर्ड वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में कुछ खास नहीं रहा है। कोहली अब तक खेले तीन सेमीफाइनल मैच में सिर्फ 11 रन ही बना सके हैं। वहीं रोहित भी आजतक सेमीफाइनल में कभी भी पचास का आंकड़ा पार नहीं कर सके हैं। साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित 34 रन बनाकर आउट हुए थे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 14 Nov 2023 04:38 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: रोहित और कोहली का रिकॉर्ड वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कुछ खास नहीं है

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा और विराट कोहली। टीम इंडिया के दो अनमोल रतन। वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के इन दो दिग्गज बल्लेबाजों ने गदर काट रखा है। शुरुआती ओवरों में ही हिटमैन गेंदबाजों की लय बिगाड़ रहे हैं, तो बीच के ओवर्स में किंग कोहली खूब महफिल लूट रहे हैं। यानी रोहित के दमदार आगाज को विराट अंजाम तक पहुंचा रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच में भी इन दोनों से करोड़ों भारतीय फैन्स को ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि, वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में ना तो रोहित का सुपरहिट शो देखने को मिलता है और किंग कोहली की क्लास भी छूमंतर हो जाती है। ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं।

सेमीफाइनल में फुस्स रोहित

वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा बल्ला थामकर दो बार मैदान में उतरे हैं। इन दो सेमीफाइनल मैचों में हिटमैन ने मात्र 35 रन बनाए हैं। साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित 34 रन बनाकर आउट हुए थे, तो 2019 में भारतीय कप्तान 1 रन बनाकर चलते बने थे। इस बात को भी याद रखिएगा कि 2019 में इंग्लैंड की धरती पर खेले गए वर्ल्ड कप के लीग मैचों में रोहित इसी तरह की धांसू फॉर्म में थे, पर सेमीफाइनल में वह कुछ कमाल नहीं कर सके थे।

यह भी पढ़ेंIND vs NZ Semifinal: Virat Kohli और Rohit Sharma के लिए 'काल' है ये कीवी गेंदबाज, टीम इंडिया को देता है 440 वोल्ट का झटका

कोहली का भी हाल बेहाल

विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक कुल तीन एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल मैच खेले हैं। इन तीनों मैचों को मिलाकर विराट सिर्फ 11 रन ही बना सके हैं। साल 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में कोहली 9 रन बनाकर चलते बने थे। वहीं, 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में विराट सिर्फ एक रन ही बना सके थे।

2019 में भी कोहली के खाते में सिर्फ एक रन आया था। यानी कुल मिलाकर बात यह है कि रोहित और कोहली सेमीफाइनल में अब तक एक बार भी पचास का आंकड़ा पार नहीं कर सके हैं।