Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओह नो विराट! 88 पर आउट होने के बाद सबकुछ कह गया Virat Kohli का रिएक्शन, भारी कदमों से लौटे पवेलियन, फैन्स का भी टूटा दिल

वानखेड़े के मैदान पर भी 49वें शतक का इंतजार खत्म नहीं हो सका। विराट कोहली शतक के करीब पहुंचकर एकबार फिर करोड़ों क्रिकेट फैन्स का दिल तोड़ गए। विराट के 88 रन पर आउट होने के साथ ही वानखेड़े में एकदम सन्नाटा छा गया और खुद किंग कोहली का रिएक्शन उस ऐतिहासिक पल तक नहीं पहुंच पाने का दर्द बयां कर गया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 02 Nov 2023 07:06 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL: विराट कोहली शतक से चूक गए और 88 रन बनाकर आउट हुए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वानखेड़े के मैदान पर भी 49वें शतक का इंतजार खत्म नहीं हो सका। विराट कोहली शतक के करीब पहुंचकर एकबार फिर करोड़ों क्रिकेट फैन्स का दिल तोड़ गए। विराट के 88 रन पर आउट होने के साथ ही वानखेड़े में एकदम सन्नाटा छा गया और खुद किंग कोहली का रिएक्शन उस ऐतिहासिक पल तक नहीं पहुंच पाने का दर्द बयां कर गया।

विराट को ना चाहते हुए भी भारी कदमों के साथ पवेलियन की ओर लौटना पड़ा। कोहली की धांसू पारी का अभिनंदन हर किसी ने तालियां बजाकर किया, लेकिन विराट के सचिन तेंदुलकर के होम ग्राउंड पर उस ऐतिहासिक शतक तक नहीं पहुंच पाने का मलाल कोहली समेत तमाम क्रिकेट फैन्स को रह गया।

नहीं पूरा हो सका 49वां शतक

श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के 33वें मैच में विराट कोहली शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए। कोहली ने अपनी पारी का आगाज चौके के साथ किया और उनके हर शॉट में वो आत्मविश्वास झलका। विराट की पारी को देखकर लगा कि आज सचिन तेंदुलकर के 49वें शतक की बराबरी का इंतजार वानखेड़े में खत्म हो जाएगा। किंग कोहली ने 50 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। विराट फिफ्टी पूरी करने के बाद और भी तेजी के साथ शतक की तरफ बढ़ने लगे।

That duck didn’t hurt but this🥹💔.

Cricket is cruel game😓😓#WorldCup2023 #INDvsSL #ViratKohli𓃵 pic.twitter.com/fJmsIjCnfF

— 𝗶𝘀𝗵𝗶.🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 (@kohlifangirl178) November 2, 2023

मधुशंका की गेंद ने चौंकाया

विराट कोहली के बल्ले से निकल रहा हर शॉट मिडिल हो रहा था। कोहली आज बिना ज्यादा रिस्क लिए ही गेंद को बेहद आसानी से बाउंड्री लाइन के पार भेज रहे थे। 88 रन तक पहुंचने के लिए कोहली 11 चौके पहले ही जमा चुके थे। हालांकि, भारतीय पारी के 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर विराट से गलती हो गई।

यह भी पढ़ेंIND vs SL: Shreyas Iyer ने लगाया World Cup 2023 का सबसे लंबा सिक्स, बाल-बाल बचीं Rohit Sharma की वाइफ रितिका

शुभमन गिल को पवेलियन भेजने वाले मधुशंका की गेंद धीमी रफ्तार से कोहली के पास पहुंची और विराट शॉट खेलने में थोड़ी सी जल्दबाजी कर बैठे। गेंद हवा में गई और पाथुम निशंका ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। कोहली बीच मैदान पर खड़े हो गए और उनको माना यकीन ही नहीं हुआ कि इतनी शानदार पारी का अंत ऐसे कैसे हो गया।

दूसरी बार टूटा शतक का सपना

विराट कोहली कुछ इसी तरह से शतक के करीब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी थे। तब कोहली 95 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे और हर किसी को 49वां शतक आता हुआ दिख रहा था। हालांकि, सेंचुरी पूरी करने की चाहत में विराट बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में पवेलियन लौट गए थे। श्रीलंका के खिलाफ कोहली ने बड़ा शॉट लगाने का तो प्रयास नहीं किया, पर शायद अभी किस्मत को इस मैच में सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी मंजूर नहीं थी।