Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: PAK के प्रदर्शन से शर्मसार हुए Inzamam Ul Haq, चीफ सेलेक्टर की पद से दिया इस्तीफा, 3 महीने भी नहीं संभाल पाए कुर्सी

Izmam Ul Haq News। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ को भेज दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तान में हर कोई हैरान है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 30 Oct 2023 07:10 PM (IST)
Hero Image
Izmam Ul Haq ने PCB के चीफ सेलेक्टर की पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Izamam Ul Haq Resigned। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ को भेज दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तान में हर कोई हैरान है।

बता दें कि पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक (Izamam-Ul-Haq) को अगस्त के महीने ही चीफ सेलेक्टर के लिए नियुक्त किया गया था। उन्हें हरून रशीद की जगह यह पद मिली थी, लेकिन इंजमाम इस पद को 3 महीने भी नहीं संभाल पाए और पाकिस्तान टीम के विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्होंने पीसीबी के चीफ सेलेक्टर की पद से इस्तीफा दे दिया है।

Izamam Ul Haq ने PCB के चीफ सेलेक्टर की पद से दिया इस्तीफा

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने चीफ सेलेक्टर की पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है। 53 साल के इंजमाम उल हक को हारून रशीद के पद छोड़ने के बाद अगस्त के महीने ही चीफ सेलेक्टर बनाया गया था। यह दूसरी बार था जब उन्हें पीसीबी के चीफ सेलेक्टर की पोस्ट संभालने की जिम्मेदारी दी थी। इससे पहले इंजमाम ने 2016-2019 के दौरान पीसीबी के चीफ सेलेक्टर का पद संभाला था।

World Cup 2023 में पाकिस्तान की हालत खराब

पाकिस्तान की टीम का इस विश्व कप 2023 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। पाकिस्तान की टीम ने 6 मैचों में से अब तक 4 मैचों में हार का सामना किया, जबकि 2 मैचों में जीत हासिल की है। पाकिस्तान की टीम इस वक्त 4 अंक के साथ छठे स्थान पर मौजूद हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी का टाइटल जिता चुके हैं इंजमाम

बता दें कि इंजमाम उल हक पहले भी पाकिस्तान के सेलेक्टर रहे हैं। साल 2016 से 2019 के बीच में उन्होंने यह पद संभाली है। उस दौरान पाकिस्तान ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

यह भी पढ़ें:

AFG vs SL: 23 साल का यह अफगानी प्लेयर बुरी तरह हुआ चोटिल, मैदान से गया बाहर, फैंस की अटकी सांसें-VIDEO