Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 के आयोजन पर पड़ी एक और आफत, ईडन गार्डन्‍स में गिरी दीवार, भारत को यहां इस दिन खेलना है अपना मैच

वनडे विश्व कप 2023 का सफर जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है टीमों के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच कोलकाता के लोकप्रिय ईडन गार्डन स्टेडियम में एक बड़ा हादसा हुआ है। बचा दें कि गुरुवार को ईडन गार्डन स्टेडियन की बाहरी दीवार का एक हिस्सा ढह गया जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 27 Oct 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम की बाहरी दीवार का गिरा एक हिस्सा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Eden Gardens Collapse Before BAN vs NED। वनडे विश्व कप 2023 का सफर जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे टीमों के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच कोलकाता के लोकप्रिय ईडन गार्डन स्टेडियम में एक बड़ा हादसा हुआ है। बचा दें कि गुरुवार को ईडन गार्डन स्टेडियन की बाहरी दीवार का एक हिस्सा ढह गया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

इस वीडियो को देख हर कोई हैरान है और बीसीसीआई की खराब व्यवस्था को लेकर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम की बाहरी दीवार का गिरा एक हिस्सा

दरअसल, 28 अक्टूबर को बांग्लादेश और नीदरलैंड्स (BAN vs NED) के बीच विश्व कप 2023 का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल और बीसीसीआई के लिए एक बड़ी चिंता है। इस मैच से पहले स्टेडियम की बाहरी दीवार का एक हिस्सा अर्थ-मूविंग मशीन से टकराने के बाद ढह गया।

जानकारी के अनुसार, दीवार का जो हिस्सा गिरा वह गेट 3 और 4 के बीच है, और स्टेडियम में फ्लडलाइट टावरों में से एक के करीब है। यह हादसा मर्रम्मत के दौरान हुआ है।

इस वेन्यू पर वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच शुरू होने में सिर्फ 2 दिन का वक्त बचा है। इस मैदान पर कुल 5 मैच खेले जाएंगे। 5 नवंबर को कोलकाता के इसी मैदान पर भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है, जिसमें दोनें टीमों के बीच शानदार मुकाबला होने की उम्मीदें है।

यह भी पढ़ें:

World Cup 2023: England का वर्ल्ड कप से पैक-अप! ये 5 गलतियां जोस ब्रिगेड को पड़ गई भारी

इसके बाद इस मैदान पर चौथा वर्ल्ड कप मैच 11 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच में खेला जाएगा। वहीं, कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर इस वर्ल्ड कप का पांचवा मैच 16 नवंबर को खेला जाएगा, जो कि वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच होगा।