Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs NZ: बल्ले से नहीं मार्नस लाबुशेन ने कुछ ऐसे पलट डाली बाजी, Neesham की मेहनत पर फिर गया पानी, मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट

पारी का आखिरी ओवर और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 19 रन की दरकार। रोमांच अपने चरम पर और मैच में होता हाई-वोल्टेज ड्रामा। पहली गेंद पर बने एक रन। दूसरी बॉल खेलने के लिए जेम्स नीशम स्ट्राइक पर और सामने गेंदबाज मिचेल स्टार्क। स्टार्क के हाथ से छूटी दूसरी गेंद बल्लेबाज और विकेटकीपर दोनों को छकाती हुई बाउंड्री लाइन के बाहर।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 28 Oct 2023 07:55 PM (IST)
Hero Image
AUS vs NZ: मार्नस लाबुशेन की फील्डिंग ने मैच को पलटकर रख दिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली AUS vs NZ Turning Point: पारी का आखिरी ओवर और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 19 रन की दरकार। रोमांच अपने चरम पर और मैच में होता हाई-वोल्टेज ड्रामा। पहली गेंद पर बने एक रन। दूसरी बॉल खेलने के लिए जेम्स नीशम स्ट्राइक पर और सामने गेंदबाज मिचेल स्टार्क। स्टार्क के हाथ से छूटी दूसरी गेंद बल्लेबाज और विकेटकीपर दोनों को छकाती हुई बाउंड्री लाइन के बाहर।

5 गेंदों पर अब न्यूजीलैंड को 13 रन की जरूरत थी और हर कोई कीवी टीम का पलड़ा भारी मान रहा था, लेकिन तभी बीच मैदान पर पहले मैक्सवेल और फिर मार्नस लाबुशेन ने ऐसा कमाल दिखाया, जिसने मैच की बाजी को पूरी तरह से कंगारू टीम की तरफ मोड़ दिया।

मैक्सवेल का कमाल

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 4 गेंदों पर 11 रन की दरकार थी और स्ट्राइक पर थे नीशम। स्टार्क की गेंद पर नीशम ने जोरदार प्रहार करते हुए बॉल को सीधा बाउंड्री लाइन की तरफ खेला और एक बार को लगा कि गेंद बाउंड्री को पार भी कर जाएगी। हालांकि, तभी ग्लेन मैक्सवेल दौड़ते हुए गेंद की तरफ झपटे और उन्होंने कीमती दो रन बना लिए।

— cricket.com.au (@cricketcomau) October 28, 2023

लाबुशेन ने पलटी बाजी

अगली ही बॉल को नीशम ने डीप मिडविकेट की तरफ खेला और हर किसी ने यह मान लिया कि गेंद बाउंड्री लाइन को पार कर जाएगी। हालांकि, मैदान पर मौजूद हर कंगारू खिलाड़ी जीत के लिए अपना सबकुछ झोंकने को तैयार खड़ा था। मार्नस लाबुशेन ने जोरदार डाइव लगाई और बेहद तेजी से बाउंड्री की तरफ बढ़ रही गेंद को पीछे ढकेल दिया।

यह भी पढ़ेंWorld Cup 2023 Points Table: रोमांचक जीत के बाद टेबल में कहां पहुंची ऑस्ट्रेलिया? हार के बावजूद नहीं बदली न्यूजीलैंड की पोजिशन

ऑस्ट्रेलिया के हाथ लगी जीत

2 गेंदों में दो बाउंड्री रुकने का दबाव साफतौर पर नीशम पर नजर आया। अगली बॉल को नीशम ने फिर से लाबुशेन की तरफ मारा और दो रन चुराने का प्रयास किया। इस बार लाबुशेन का थ्रो नीशम की दौड़ से पहले विकेटकीपर के पास पहुंच गया और जोश इंग्लिस ने स्टंप बिखेरते हुए न्यूजीलैंड की आखिरी उम्मीद को भी खत्म कर दिया। मैच की लास्ट गेंद पर कीवी टीम को छह रन की दरकार थी, लेकिन लॉकी फर्ग्यूसन इस गेंद को कोई भी रन नहीं बना सके। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हराते हुए वर्ल्ड कप 2023 में अपनी चौथी जीत दर्ज की।