Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NED vs AFG: गेंद से बीट हुआ बल्लेबाज, विकेटकीपर ने उड़ाए स्टंप, फिर अंपायर ने क्यों दिया रनआउट? सोशल मीडिया पर कन्फ्यूज हुए फैन्स

क्रिकेट के मैदान पर अंपायर का रोल काफी अहम माना जाता है। अंपायर का एक फैसला किसी भी मैच की तस्वीर को पलटने का माद्दा रखता है। हालांकि कई बार अंपायर का फैसला चर्चा का विषय भी बन जाता है। कुछ ऐसा ही नजारा नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान मैच में देखने को मिला जहां स्कॉट एडर्वड्स को विकेटकीपर द्वारा स्टंप किए जाने के बावजूद रनआउट करार दिया गया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 03 Nov 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
NED vs AFG: स्कॉट एडवर्ड्स को रनआउट दिए जाने पर फैन्स कन्फ्यूज हो गए। फोटो क्रेडिट - एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली Nz vs Afg Scott Edwards Wicket:  क्रिकेट के मैदान पर अंपायर का रोल काफी अहम माना जाता है। अंपायर का एक फैसला किसी भी मैच की तस्वीर को पलटने का माद्दा रखता है। हालांकि, कई बार अंपायर का फैसला चर्चा का विषय भी बन जाता है। कुछ ही नजारा नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 के मैच में देखने को मिला, जहां स्कॉट एडर्वड्स को विकेटकीपर द्वारा स्टंप किए जाने के बावजूद रनआउट करार दिया गया।

एडर्वड्स कैसे रनआउट?

दरअसल, कॉलिन एकरमैन के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडर्वड्स ने मोहम्मद नबी की गेंद को आगे बढ़कर स्वीप करने का प्रयास किया, लेकिन वह शॉट को ठीक तरह से नहीं खेल सके और बॉल उनके पैड पर लगकर पीछे की तरफ गई। गुरबाज ने फुर्ती दिखाते हुए स्टंप्स को बिखेर दिया और जश्न मनाने लगे। ऑन फील्ड अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर के पास भेजा, जहां एडर्वड्स को रनआउट करार दिया गया।

— Haroon 🏏🌠 (@HaroonM33120350) November 3, 2023

एडर्वड्स को रनआउट दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स काफी कन्फ्यूज हो गए, क्योंकि इन परिस्थिति में बल्लेबाज को स्टंप आउट दिया जाता है। दरअसल, गेंद एडवर्ड्स के पैड पर लगी थी और उसके बाद नीदरलैंड्स के कप्तान क्रीज से कुछ कदम आगे चलकर निकल आए थे। यही वजह थी कि थर्ड अंपायर ने उनको रनआउट करार दिया। एडर्वड्स गोल्डन डक पर आउट हुए।

यह भी पढ़ेंIND vs SA: Ishan Kishan को मिलेगा मौका? Suryakumar पर गिर सकती है गाज; साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसी होगी Team India की Playing 11

ताश के पत्तों की तरह बिखरा नीदरलैंड्स का बैटिंग ऑर्डर

नीदरलैंड्स की टीम एक समय पर 92 रन के स्कोर पर महज 2 विकेट गंवाकर मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। हालांकि, एकरमैन के आउट होते ही टीम का बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से लड़खड़ा गया और देखते ही देखते पूरी टीम 179 रन बनाकर सिमट गई। नीदरलैंड्स ने अपने आखिरी आठ विकेट महज 87 रन जोड़कर गंवाए। टीम के चार बल्लेबाज रनआउट होकर पवेलियन लौटे।