Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs Afg Video: Mitchell Santner ने लपका World Cup का सबसे खास कैच, 5 सेकंड के वीडियो ने मचाई सनसनी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 16वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच चेन्नई में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम ने अफगानिस्तान को 149 रन से पटखनी दी और एक बार फिर से प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर कब्जा किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की फील्डिंग खराब रही। टीम ने कुल 7 कैच छोड़े जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 19 Oct 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Mitchell Santner Plucks A Blinder: मिचेल सैंटनर ने लपका अद्भुत कैच

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Mitchell Santner one Handed Catch Video। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 16वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच चेन्नई में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम ने अफगानिस्तान को 149 रन से पटखनी दी और एक बार फिर से प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर कब्जा किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की फील्डिंग खराब रही।

टीम ने कुल 5 कैच छोड़े, जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा। हालांकि, न्यूजीलैंड के फील्डर्स ने शानदार प्रदर्शन कर हर किसी का दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर ने एक ऐसा कैच लपका जिसे इस इवेंट का बेस्ट कैच बताया जा रहा है। इस कैच को देखकर हर किसी की आंखें फटी की फटी रह गई। इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

Mitchell Santner का कैच देख हर किसी की आंखें खुली की खुली रह गई

दरअसल, अफगानिस्तान (AFG) के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी का कैच मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) ने लपका, जिसकी हर जगह तारीफ की जा रही है। लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर शाहिदी ने हिट करने का प्रयास किया, लेकिन बिना देखे बल्ला घुमाना उन्हें भारी पड़ा और गेंद स्क्वेयर लेग की तरफ भेजी।

इस गेंद पर सटीक निगाहें लगाए बैठे सैंटनर ने तेजी से पीछे भागते हुए डाइव लगाकर एक हाथ से यह अविश्वसनीय कैच लपका। सैंटनर के इस कैच को विश्व कप 2023 का बेस्ट कैच बताया जा रहा है। इसका वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

अगर बात करें मैच की तो पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर 288 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान टीम 34.4 ओवर में 139 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल पर पहला स्थान पर पहुंच गया। न्यूजीलैंड ने लगातार चौथी जीत हासिल कर 8 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया, जबकि अफगानिस्तान को 4 मैचों में सिर्फ एक ही जीत नसीब हुई।

देखें वीडियो

View this post on Instagram

A post shared by Star Sports India (@starsportsindia)