Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs SA: कम होने का नाम नहीं ले रही New Zealand की मुश्किलें, बीच मैच में चोटिल हुआ स्टार गेंदबाज, दर्द की वजह से छोड़ना पड़ा मैदान

न्यूजीलैंड टीम की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नियमित कप्तान केन विलियमसन चोट के चलते पहले से टीम से बाहर चल रहे हैं। वहीं लॉकी फर्ग्यूसन भी पूरी तरह से फिट नहीं है। इस बीच टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्टार गेंदबाज मैट हेनरी अब चोटिल हो गए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 01 Nov 2023 04:39 PM (IST)
Hero Image
NZ vs SA: मैट हेनरी को इंजरी के चलते मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Matt Henry Injury: न्यूजीलैंड टीम की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नियमित कप्तान केन विलियमसन चोट के चलते पहले से टीम से बाहर चल रहे हैं। वहीं, लॉकी फर्ग्यूसन भी पूरी तरह से फिट नहीं है। इस बीच, टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्टार गेंदबाज मैट हेनरी अब चोटिल हो गए हैं। हेनरी को अपना ओवर बीच में छोड़कर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

न्यूजीलैंड टीम को एक और झटका

दरअसल, साउथ अफ्रीका की पारी का 27वां ओवर फेंकते समय मैट हेनरी के दाएं पैर में खिंचाव आया, जिसकी वजह से वह काफी दर्द में दिखाई दिए। माना जा रहा है कि हेनरी को हेमस्ट्रिंग की वजह से मैदान छोड़कर जाना पड़ा है। हेनरी ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सैंटनर और टॉम लाथम से काफी देर बातचीत करने के बाद ड्रेसिंग रूम लौट गए। हेनरी का ओवर जेम्स नीशम को पूरा करना पड़ा।

टिम साउदी की हुई है वापसी

न्यूजीलैंड की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। लॉकी फर्ग्यूसन की जगह पर कीवी टीम ने अंतिम ग्यारह में टिम साउदी को शामिल किया है। साउदी वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे हैं। इंजरी के चलते साउदी शुरुआती छह मैचों में टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम में कगिसो रबाडा की वापसी हुई है।

साउथ अफ्रीका की दमदार शुरुआत

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान टेंबा बावुमा 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि, इसके बाद क्विंटन डिकॉक और रेसी वेन डर डुसेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय साझेदारी पूरी कर ली है। खबर लिखे जाने तक डिकॉक 78 और वेन डुसेन 59 रन बनाकर खेल रहे हैं।