Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: ऐतिहासिक जीत के साथ लगाई अफगानिस्तान ने लंबी छलांग, हार से मुश्किल हुई पाकिस्तान की राह

अफगानिस्तान ने चेन्नई में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ जीत का स्वाद चखा। पाकिस्तान से मिले 283 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान ने महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। धमाकेदार जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने प्वाइंट्स टेबल में भी लंबी छलांग लगाई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 23 Oct 2023 10:57 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराते हुए प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीICC World Cup 2023 Latest Points Table: अफगानिस्तान ने चेन्नई में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ जीत का स्वाद चखा। पाकिस्तान से मिले 283 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान ने महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। धमाकेदार जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने प्वाइंट्स टेबल में भी लंबी छलांग लगाई है।

अफगानिस्तान ने लगाई लंबी छलांग

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पटखनी देते हुए वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा फेरबदल कर डाला है। अफगानिस्तान अब 10वें पायदान से उठकर छठे नंबर पर पहुंच गई है। यानी एक जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने चार पायदान की छलांग लगाई है। हालांकि, हार के बावजूद पाकिस्तान की टीम पांचवें स्थान पर बनी हुई है।

अफगानिस्तान की जीत से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को भारी नुकसान हुआ है और टीम टेबल में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई है। श्रीलंका 9वें स्थान पर मौजूद है, तो नीदरलैंड्स आठवें पायदान पर है। विश्व कप में यह पाकिस्तान की तीसरी हार है और टीम की राह मुश्किल हो चली है।

टॉप पर मौजूद भारत

वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल की टॉप पोजिशन पर भारत का कब्जा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने अब तक खेले अपनी सभी पांच मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, दूसरे पायदान पर न्यूजीलैंड काबिज है। कीवी टीम ने पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की है। 4 मैचों में तीन दर्ज करने वाली साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे पायदान पर मौजूद है।

यह भी पढ़ेंPAK vs AFG: अफगानिस्तान ने चेन्नई में रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान को पहली बार चखाया हार का स्वाद

अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत

अफगानिस्तान ने वनडे क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान से मिले 283 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान की टीम महज 2 विकेट खोकर 49 ओवर में हासिल किया। टीम की ओर से रहमानुल्लाह गुरबाज ने 65, तो इब्राहिम जादरान ने 87 रन की यादगार पारी खेली। वहीं, रहमत शाह 77 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि कप्तान शाहिदी 48 रन बनाकर नॉआउट रहे। रहमत शाह और शाहिदी ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाते हुए अफगानिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई।