Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: AFG के खिलाफ जीत से न्यूजीलैंड को हुआ बंपर फायदा, टीम इंडिया को हो गया नुकसान

Latest World Cup 2023 Points Table वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 16वें मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हराकर टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत हासिल की। मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी की और फिर बाद में गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए AFG को 139 रन पर समेट दिया। NZ की जीत से टीम इंडिया को विश्व कप प्वाइंट्स टेबल पर नुकसान हुआ।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 18 Oct 2023 10:02 PM (IST)
Hero Image
World Cup 2023 Points Table (न्यूजीलैंड की जीत से भारत को हुआ नुकसान)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Latest World Cup 2023 Points Table: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 16वें मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रनों से हराकर टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत हासिल की। मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी की और फिर बाद में गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए अफगानिस्तान को 139 रन पर समेट दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 288 रन बनाए। टीम की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने 71 और कप्तान टॉम लैथम ने 68 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में अफगानिस्तान टीम 34.4 ओवर में 139 रन पर ऑलआउट हो गई।

न्यूजीलैंड की इस जीत से प्वाइंट्स टेबल में फेरबदल हो गया है। न्यूजीलैंड की टीम पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर आ गई है, जबकि भारतीय टीम नंबर-2 पर है।

World Cup 2023 Points Table: जीत के साथ न्यूजीलैंड प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंची

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल पर न्यूजीलैंड टीम 4 मैचों में जीत हासिल कर 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड की जीत से भारतीय टीम दूसरे स्थान पर 6 अंक के साथ विराजमान है।

न्यूजीलैंड ने विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की चौथी जीत हासिल की। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा फेरबदल हुआ है। पहले नंबर पर न्यूजीलैंड है, जिन्होंने 4 मैचों में 8 प्वाइंट्स हासिल किए है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल पर टॉप से दूसरे स्थान पर खिसक गई।

तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका टीम 4 अंक के साथ मौजूद है। पाकिस्तान टीम 3 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं। इंग्लैंड ने 3 मैच में से 2 मैच में हार का सामना किया है।

इंग्लिश टीम इस वक्त पांचवें स्थान पर है। छठे और सातवें नंबर पर क्रमशः बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया टीमें मौजूद है। नीदरलैंड्स आठवें नंबर पर है। जबकि अफगानिस्तान को हार के बाद नुकसान हुआ है। अफगानिस्तान 9वें स्थान पर खिसक गई है, जबकि 10वें पायदान पर श्रीलंका टीम मौजूद है।

NED vs AFG: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को चटाई धूल

बता दें कि न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 289 रन का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। टीम की तरफ से रहमत शाह ने 36 रन बनाए। अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 27 रन की पारी खेली। इकराम 19 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। मिचेल सैंनटर और लॉकी फर्ग्यूसन को 3-3 सफलता मिली।

यह भी पढ़ें:

NZ vs AFG: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया, हासिल की लगातार चौथी जीत; टॉप पर कीवी टीम