Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: Virat Kohli के शतक से जीता भारत, अब प्वाइंट्स टेबल का ऐसा है हाल

विराट कोहली के 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में जीत का चौका लगा लिया है। बांग्लादेश टीम का कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर दवाब नहीं बना सका और भारत ने 7 विकेट से बांग्लादेश को धूल चटाई। मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर के खेल में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए थे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 19 Oct 2023 10:39 PM (IST)
Hero Image
Latest World Cup 2023 Points table: भारत की जीत के बाद क्या है प्वाइंट्स टेबल का हाल

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Latest World Cup 2023 Points Table: विराट कोहली (Virat Kohli) के 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में जीत का चौका लगा लिया है। बांग्लादेश टीम का कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर दवाब नहीं बना सका और भारत ने 7 विकेट से बांग्लादेश को धूल चटाई।

मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर के खेल में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 41.3 ओवर में 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस मैच में जीत हासिल करने के बाद विश्व कप की प्वाइंट्स टेबल का क्या हाल रहा, कौन-सी टीम नंबर 1 पायदान पर है और किस टीम को नुकसान हुआ आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए सबकुछ।

World Cup 2023 Points Table: भारत की जीत के बाद क्या है प्वाइंट्स टेबल का हाल

IND vs BAN मैच में Virat Kohli की शतकीय पारी के दम पर भारत ने शानदार जीत हासिल की। इस जीत के बाद विश्व कप 2023 (World Cup 2023 Points table) की प्वाइंट्स टेबल पर न्यूजीलैंड टीम 4 मैचों में जीत हासिल कर 8 अंक के साथ टॉप पर ही विराजमान है, जबकि भारतीय टीम ने भी 4 मैचों में जीत हासिल कर 8 अंक हासिल कर लिया है, लेकिन वह अंक तालिका पर दूसरे पायदान पर ही है, ऐसा इसलिए क्योंकि, न्यूजीलैंड टीम का नेट रनरेट +1.923 है और भारत का नेट रनरेट +1.659 है।

तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका टीम 4 अंक के साथ मौजूद है। पाकिस्तान टीम 3 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं। इंग्लैंड ने 3 मैच में से 2 मैच में हार का सामना किया है।

इंग्लिश टीम इस वक्त पांचवें स्थान पर है। भारत के खिलाफ मिली हार के बाद बांग्लादेश टीम छठे पायदान से सातवें नंबर पर खिसक गई। नीदरलैंड्स आठवें नंबर पर है। जबकि अफगानिस्तान को हार के बाद नुकसान हुआ है। अफगानिस्तान 9वें स्थान पर खिसक गई है, जबकि 10वें पायदान पर श्रीलंका टीम मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: भारत ने वर्ल्ड कप में लगाया जीत का चौका, बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा; विराट कोहली ने जड़ा शतक