Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत से प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल, न्यूजीलैंड टीम का हुआ भारी नुकसान

दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 23वें मैच में बांग्‍लादेश को 149 रन के विशाल अंतर से मात दी। प्रोटियाज टीम की यह पांच मैचों में चौथी जीत रही। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने प्‍वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाते हुए दूसरा स्‍थान हासिल किया। वहीं बांग्‍लादेश को हार का गहरा झटका लगा क्‍योंकि वो 10वें स्‍थान पर खिसक गई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 25 Oct 2023 01:23 PM (IST)
Hero Image
SA vs BAN: जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीWorld Cup 2023 Latest Points Table: दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 23वें मैच में बांग्‍लादेश को 149 रन के विशाल अंतर से मात दी। प्रोटियाज टीम की यह पांच मैचों में चौथी जीत रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने स्कोर बोर्ड पर 382 रन लगाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम महज 233 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

साउथ अफ्रीका की जीत से बड़ा फेरबदल

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा फेरबदल कर डाला है। साउथ अफ्रीका की टीम बेहतर रनरेट होने के चलते टेबल में अब दूसरे नंबर पर आ गई है। बांग्लादेश की करारी हार से न्यूजीलैंड को नुकसान पहुंचा है और वह तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। टॉप पोजिशन पर भारतीय टीम का कब्जा बरकरार है।

पांच मैचों में चौथी हार का सामना करने वाली बांग्लादेश की टीम टेबल में अब सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई है। हालांकि, साउथ अफ्रीका की जीत से इंग्लैंड को फायदा पहुंचा है और अब वह 9वें स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका आठवें स्थान पर मौजूद है, तो सातवें नंबर पर नीदरलैंड्स है। पाकिस्तान को हराने के बाद अफगानिस्तान छठे नंबर पर काबिज है।

यह भी पढ़ेंSri Lanka को लगा तगड़ा झटका, World Cup 2023 से बाहर हुआ ये घातक गेंदबाज, अनुभवी खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री

साउथ अफ्रीका की धमाकेदार जीत

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 382 रन लगाए। टीम की ओर से क्विंटन डिकॉक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 140 गेंदों पर 173 रन की तूफानी पारी खेली। डिकॉक के बल्ले से इस वर्ल्ड कप में निकला यह तीसरा शतक है। वहीं, हेनरिक क्लासन ने 90 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

383 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 233 रन बनाकर सिमट गई। महमूदुल्लाह को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। महमूदुल्लाह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया और 111 रन की दमदार पारी खेली। हालांकि, उनको दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल सका।